1678346

सर्कल: क्रिप्टो फर्म सर्कल ने कर्मचारियों की छंटनी की, निवेश में कटौती की: रिपोर्ट

Photo of author

By jeenmediaa



क्रिप्टो अटल घेरा घोषणा की कि उसने कर्मचारियों की छंटनी कर दी है और गैर-प्रमुख गतिविधियों में निवेश समाप्त कर दिया है। जबकि का आकार छँटनी अज्ञात है, कथित तौर पर सर्कल में 2022 के अंत में लगभग 900 कर्मचारी थे।
समाचार एजेंसी कॉइन्डेस्क की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक समाचार साइट जो इस बारे में रिपोर्ट करती है Bitcoin और डिजिटल मुद्राओं के मामले में, कंपनी ने कहा कि “मुख्य व्यावसायिक गतिविधियों और निष्पादन पर अपना ध्यान दोगुना करने” के लिए छंटनी आवश्यक थी। कंपनी में छंटनी तब हुई जब सर्कल के वित्त प्रमुख जेरेमी फॉक्स-जीन ने इस साल की शुरुआत में द वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया कि स्थिर मुद्रा जारीकर्ता अपने कार्यबल को 25% तक बढ़ाने की योजना बना रहा था।
सर्किल के एक प्रवक्ता ने एक ईमेल में कॉइनडेस्क को बताया, “अपनी मजबूत बैलेंस शीट को बनाए रखने के लिए, सर्किल मुख्य व्यावसायिक गतिविधियों और निष्पादन पर अपना ध्यान दोगुना कर रहा है।” “परिणामस्वरूप, हमने गैर-प्रमुख गतिविधियों में निवेश कम या समाप्त कर दिया है और परिचालन कम कर दिया है।” व्यय जिसमें कर्मचारियों की संख्या में मामूली कमी शामिल है। साथ ही, हमने निवेश के लिए नए क्षेत्रों की पहचान की है और वैश्विक आधार पर फोकस के प्रमुख क्षेत्रों में नियुक्तियां जारी रखी हैं।”
क्रिप्टो फर्म ने हाल ही में एशिया में अपना कारोबार दोगुना कर दिया है। जून में, सर्किल सिंगापुर डिजिटल भुगतान टोकन सेवाओं के लिए अपना प्रमुख भुगतान संस्थान (एमपीआई) लाइसेंस प्राप्त किया, जो इसे शहर-राज्य में कुछ वित्तीय सेवाएं प्रदान करने की अनुमति देता है।
अन्य क्रिप्टो कंपनियों में छंटनी
सर्किल ही एकमात्र नहीं है cryptocurrency वह फर्म जिसने हाल के महीनों में छंटनी की घोषणा की है। कॉइनबेस, मिथुन राशि, और क्रिप्टो.कॉम ने लागत कम करने और अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने के प्रयास में सभी नौकरियों में कटौती की है। इस साल की शुरुआत में, आर्थिक मंदी के बीच परिचालन खर्च को कम करने के लिए कॉइनबेस ने अपने कार्यबल में 20% की कमी की और लगभग 950 लोगों की छंटनी की। पिछले साल कंपनी ने अपने 18% कार्यबल यानी 1,100 कर्मचारियों को हटा दिया था। यह छंटनी तब हुई है जब क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार मंदी में है, बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में मामूली गिरावट आई है।




Leave a Comment