1678346

सदस्यता योजनाएं: नेटफ्लिक्स ने भारत में खाता साझाकरण सुविधा शुरू की: मुख्य विवरण

Photo of author

By jeenmediaa



नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ता भारत में, कंपनी से ईमेल प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। और यह ईमेल आपके लिए कोई अच्छी खबर नहीं है क्योंकि आपके नेटफ्लिक्स पासवर्ड को दोस्तों/परिवार के साथ साझा करना मुश्किल हो जाएगा। कंपनी ने कहा, “आज से, हम यह ईमेल उन सदस्यों को भेजेंगे जो भारत में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स साझा कर रहे हैं।”
ईमेल में, नेटफ्लिक्स यह स्पष्ट कर देगा कि आपका नेटफ्लिक्स खाता आपके और आपके साथ घर में रहने वाले लोगों के लिए है। एक नेटफ्लिक्स खाता एक परिवार द्वारा उपयोग के लिए है। कंपनी ने कहा, “उस घर में रहने वाला हर कोई नेटफ्लिक्स का उपयोग कर सकता है, चाहे वह कहीं भी हो – घर पर, यात्रा पर, छुट्टी पर – और ट्रांसफर प्रोफाइल और एक्सेस और डिवाइसेज प्रबंधित करने जैसी नई सुविधाओं का लाभ उठा सकता है।”
क्या है एक नेटफ्लिक्स घरेलू?
कंपनी के अनुसार, नेटफ्लिक्स हाउस उस मुख्य स्थान पर इंटरनेट से जुड़े उपकरणों का एक संग्रह है जहां आप नेटफ्लिक्स देखते हैं। “एक नेटफ्लिक्स हाउसहोल्ड को टीवी डिवाइस का उपयोग करके सेट किया जा सकता है। अन्य सभी डिवाइस जो इस टीवी के समान इंटरनेट कनेक्शन पर आपके नेटफ्लिक्स खाते का उपयोग करते हैं, स्वचालित रूप से आपके नेटफ्लिक्स घरेलू का हिस्सा होंगे, ”नेटफ्लिक्स के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार।
NetFlix वर्तमान में चार हैं सदस्यता योजनाएँ भारत में। मोबाइल-ओनली प्लान 149 रुपये प्रति माह से शुरू होता है जबकि बेसिक प्लान 199 रुपये प्रति माह से शुरू होता है। जो उपयोगकर्ता मानक योजना चुनना चाहते हैं उन्हें 499 रुपये प्रति माह का भुगतान करना होगा जबकि प्रीमियम योजना 649 रुपये प्रति माह से शुरू होती है।
प्रीमियम प्लान के तहत, उपयोगकर्ता अधिकतम चार डिवाइस पर नेटफ्लिक्स सामग्री देख सकते हैं। हालाँकि, अब अकाउंट शेयरिंग के साथ, उपयोगकर्ताओं के लिए ऐसा करना संभव नहीं होगा, जब तक कि वे एक ही नेटफ्लिक्स हाउसहोल्ड में न हों।
नेटफ्लिक्स ने पुष्टि की है कि अकाउंट शेयरिंग की शुरुआत के बाद से उसके राजस्व के साथ-साथ ग्राहकों में भी वृद्धि देखी गई है। इसका मतलब है कि खाता साझाकरण कहीं नहीं जा रहा है और उपयोगकर्ता पासवर्ड साझा नहीं कर पाएंगे।




Leave a Comment