1678346

'संघर्ष बहुत लंबा रहा', डेब्यू में ही मैन ऑफ द मैच रहे जायसवाल यह कह कर होटल पहुंचे (Video)

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsWI भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कहा कि उनका सफर काफी लंबा और कठिन रहा और पदार्पण टेस्ट में ‘प्लेयर आफ द मैच’ का पुरस्कार जीतना भविष्य में कामयाबियों की कई कहानियों की शुरूआत भर है।वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जायसवाल ने 171 रन बनाये और कप्तान रोहित शर्मा के साथ 229 रन की साझेदारी की।

पदार्पण टेस्ट में 150 से अधिक रन बनाने वाले वह तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। उनकी पारी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में एक पारी और 141 रन से हराया।

बीसीसीआई ने शनिवार को सोशल मीडिया पर एक छोटा वीडियो डाला जिसमें 21 वर्ष के जायसवाल ‘प्लेयर आफ द मैच’ पुरस्कार जीतने के बाद होटल के कमरे में लौट रहे हैं।

जायसवाल ने सीढियां चढते हुए कहा ,‘‘बहुत अच्छा लग रहा है कि पहले ही टेस्ट में प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला। यह बहुत लंबा सफर था और मैं बहुत खुश हूं।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ देखते हैं कि भविष्य में क्या है ।यह मेरे अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरूआत ही है । ईश्वर से प्रार्थना है कि इसी तरह खेलता रहूं और टीम के लिये योगदान देता रहूं।’’उन्होंने कहा ,‘‘ सभी को धन्यवाद। यह मेरे लिये यादगार पल है।’’

इससे पहले पुरस्कार लेते हुए उन्होंने कहा था कि देश के लिये टेस्ट खेलना उनके लिये भावुक पल है और उन्होंने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को उनकी सलाह के लिये धन्यवाद दिया था।

उन्होंने कहा ,‘‘ हमने तैयारी बहुत अच्छी की थी। मैने राहुल सर से काफी बात की और उनसे बहुत कुछ सीखा। सभी चयनकर्ताओं और रोहित सर को मुझमें भरोसा दिखाने के लिये धन्यवाद। मैं इसी के लिये मेहनत कर रहा था।’’

उन्होंने कहा ,‘‘भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलना खास है और जज्बाती भी। अभी यह शुरूआत ही है।मुझे अपना फोकस बनाये रखना होगा और मेहनत करते रहनी होगी । मैं सभी को धन्यवाद देता हूं।’’ (भाषा)


Leave a Comment