1678346

'शोले' देखने के बाद रातभर सो नहीं पाए थे कमल हासन, बोले- इस फिल्म से बहुत नफरत थी…

Photo of author

By jeenmediaa


Kalki 2989 AD Kamal Haasan: फिल्म निर्माता नाग अश्विन की फैन्टसी फिल्म 'प्रोजेक्ट के' में प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी और कमल हासन मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। हाल ही में अमेरिका में हुए सैन डिएगो कॉमिक कॉन इवेंट में 'प्रोजेक्ट के' के टाइटल से पर्दा उठाया गया। 'प्रोजेक्ट के' का फुल टाइटल 'काल्कि 2989 एडी' है।
 

'कल्कि 2989 एडी' अंतरराष्ट्रीय कॉमिक-कॉन में भाग लेने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी है। इस इवेंट में शामिल होने कमल हासन भी अमेरिका पहुंचे थे। वही अमिताभ बच्चन ने इस इवेंट को वर्चुअली अटेंड किया था। इस इवेंट में कमल हासन ने अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म 'शोले' को लेकर भी बात की 

 

इवेंट में बातचीत करते हुए कमल हसन ने कहा, जिन लोगों को 'शोले' याद है, बता दूं कि मैं उस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर था। जब मैंने शोले देखी तो उस रात मैं सो नहीं सका। मुझे फिल्म से बहुत नफरत थी। इतना ही नहीं मुझे फिल्म निर्देशक रमेश सिप्पी से और भी ज्यादा नफरत थी। 

 

कमल हासन ने कहा, मैंने यह बात उन्हें भी बताई कि जब मैंने फिल्म देखी तो मेरा यही रिएक्शन था। मैं उस रात सो नहीं सका, यह उस तरह की फिल्म थी। अमित जी ने ऐसी कई फिल्में की हैं। उन्हें मेरी फिल्मों के बारे में अच्छी बातें कहते हुए सुनना कुछ ऐसा है, जिसके बारे में मैं सोच भी नहीं सकता था। आखिरकार मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला है, जिनकी फिल्म में मैंने असिस्ट किया था।

 

उन्होंने कहा, हमारे लिए वो एनर्जी बहुत खास है, जो ऑडियंस को सिनेमा तक लाती है। हम फिल्में बनाते है और ऑडियंस एक्टर को स्टार बनाती है। ऑडियंस के साथ बैठना और प्रभास-अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर को अपने सामने देखना गर्व की बात है।

 

इस बीच अमिताभ ने कमल हसन को रोकते हुए कहा यह सब मत कहो…कमल। तुम हम सभी से बहुत बड़े हो। इस तरह तारीफ करने की जरूरत नहीं है। तुमने जिस तरह का काम किया है, उसे हासिल करना बहुत मुश्किल है। आपकी हर एक फिल्म में मेहनत और परफॉर्मेंस साफ-साफ दिखती है। आपके साथ एक ही फिल्म में होना हमारे लिए गर्व की बात है।

 

बता दें कि 'कल्कि 2989 एडी' मल्टीलिंग्वल फिल्म है जो 12 जनवरी, 2024 को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को भव्य पैमाने पर बनाया जा रहा है। इस फिल्म का बजट करीब 500 करोड़ रुपए है। फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है। 
Edited By : Ankit Piplodiya


Leave a Comment