1678346

शेयर बाजार के लिए शानदार रहा जुलाई का दूसरा हफ्ता, सेंसेक्स ने रचा इतिहास

Photo of author

By jeenmediaa


Share Market : भारतीय शेयर बाजारों के लिए जुलाई का दूसरा हफ्ता बेहद जबरदस्त रहा। हफ्ते के आखिरी दिन सेंसेक्स जहां पहली बार 66,000 के पार पहुंचा वहीं निफ्टी भी अपने शीर्ष स्तर बंद हुआ।

 

10 जुलाई से 14 जुलाई के बीच 5 कारोबारी दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों की चाल निवेशकों को फायदा पहुंचाया। 10 और 11 जुलाई की तेजी के बाद 12 जुलाई को शेयर बाजार में मुनाफा वसूली हुई।

 

13 जुलाई को सेंसेक्स पहली बार 66 हजार के स्तर को पार कर गया हालांकि मुनाफावसूली के चलते इसमें गिरावट दर्ज की गई और यह एक बार फिर 65,558 पर बंद हुआ। इसके अगले ही दिन बाजार पहली बार 66,000 पार बंद हुआ।

 

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के शेयरों में विदेशी निवेशकों ने जमकर दिलचस्पी दिखाई। फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स ने ब्लॉक डील के जरिए पंतजलि फूड्स की 0.32 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी। फ्लोरिडा रियायरमेंट सिस्टम और FGTEBP फियाम ने भी हिस्सेदारी खरीदी। OFS के जरिए भी पंतजलि के शेयरों को 3 गुना अभिदान मिला।

 

journey of sensex from 1000 to 66,000

इन शेयरों में दिखी तेजी : रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील, भारती एयरटेल, इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, ICICI बैंक और टाटा मोटर्स में भी तेजी रही।

 

शेयर बाजार विशेषज्ञ सागर अग्रवाल ने बताया कि बाजार लगातार नई ऊंचाई को छू रहा है। बैंकिंग सेक्टर और आईटी सेक्टर की कंपनियों के रिजल्ट अच्छे आए हैं। इस वजह से इनके शेयरों में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि बाजार यहां से 500 से 1000 पाइंट की बढ़त ले सकता है। निफ्टी भी 200 अंक ऊपर जा सकता है। क्रूड और सोने के दाम कम होने वजह से भी निवेशक शेयरों में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

 

 


Leave a Comment