1678346

शादीशुदा नसीरुद्दीन शाह से रत्ना पाठक हो गया था प्यार, दिलचस्प है लव स्टोरी

Photo of author

By jeenmediaa


naseeruddin shah birthday: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह 20 मार्च को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 3 नेशनल फिल्म अवॉर्ड, 3 फिल्मफेयर, पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित हो चुके नसीरुद्दीन शाह आज 73 साल के हो चुके हैं। नसीरुद्दीन शाह अपनी दमदार एक्टिंग के अलावा बेबाक बयानों की वजह से भी चर्चा में रहते हैं।
 

नसीरुद्दीन शाह ने परिवार के खिलाफ जाकर एनएसडी में दाखिला लिया था। नसीरुद्दीन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1975 में आई फिल्म निशांत से की थी। इस फिल्म में उनका रोल बेहद छोटा था लेकिन वह लाइम लाइट में आ गए थे। 

 

नसीरुद्दीन शाह ने मात्र 19 वर्ष की उम्र में 34 साल की पाकिस्तानी युवती परवीन से शादी रचा ली थी। उस वक्त परवीन और वह अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे। शादी के मात्र 10 महीने बाद ही उनकी पत्नी ने एक बेटी हिबा को जन्म दिया। हालांकि परवीन के साथ नसीरुद्दीन का रिश्ता ज्यादा समय तक नही चला।

 

इसके बाद नसीरुद्दीन शाह ने रत्ना पाठक संग दूसरी शादी रचाई। थिएटर के दौरान नसीर और रत्ना की मुलाकात हुई थी। दोनों सत्यदेव दुबे का प्ले संभोग से संन्यास तक प्ले कर रहे थे और धीरे धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई। हालांकि नसीरुद्दीन उस वक्त शादीशुदा थे लेकिन उनके और उनकी पत्नी के बीच फासले भी आ गए थे और दोनों अलग अलग रहते थे, हालांकि नसीरुद्दीन का तलाक नहीं हुआ था। 

 

एक इंटरव्यू में रत्ना ने अपने उस वक्त को याद करते हुए कहा था कि वक्त कुछ ऐसा बदला था कि पहले दिन हम दोस्त थे और दूसरे दिन हम अलग-अलग जगह घूमने जाने लगे थे। एक ओर नसीरुद्दीन जहां अपने पुराने रिश्ते से उबरने की कोशिश कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर रत्ना इस काम में किसी दवा की तरह काम कर रही थीं। 

 

दोनों के धर्म अलग थे लेकिन ये सब कभी भी उनके रिश्ते के आड़े नहीं आया। खबरों के मुताबिक रत्ना-नसीरुद्दीन ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया था क्योंकि नसीरुद्दीन का तलाक नहीं हुआ था, ऐसे में वो रत्ना से शादी भी नहीं कर पाए। हालांकि 1 अप्रैल 1982 को दोनों ने रत्ना की मां के घर पर शादी कर ली। रत्ना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि शादी के वक्त सिर्फ दोनों के माता-पिता और उनके कुछ करीबी दोस्त ही वहां मौजूद थे।

 

रत्ना और नसीर के दो बेटे हैं इमाद शाह और विवान शाह। विवान भी एक अभिनेता है और फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं। 

Edited By : Ankit Piplodiya  


Leave a Comment