1678346

व्हाट्सएप: व्हाट्सएप अब उपयोगकर्ताओं को अधिकतम 15 लोगों के साथ समूह कॉल शुरू करने की अनुमति देता है

Photo of author

By jeenmediaa



लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp के लिए एक नया कॉलिंग फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है एंड्रॉयड उपयोगकर्ता. एक ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म एक फीचर जारी कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अधिकतम 15 लोगों के साथ समूह कॉल शुरू करने में सक्षम करेगा।
व्हाट्सएप ने अप्रैल 2022 में अधिकतम 32 प्रतिभागियों के साथ समूह कॉल करने की अनुमति देकर बड़े समूह कॉल कार्यक्षमता की शुरुआत की। हालाँकि, लोग केवल 7 संपर्कों के साथ समूह कॉल शुरू कर सकते थे। लेकिन अब नवीनतम एंड्रॉइड बीटा अपडेट के साथ, व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब अधिकतम 15 लोगों के साथ ग्रुप कॉल शुरू कर सकते हैं।
वर्जन नंबर 2.23.15.14 वाले एंड्रॉइड बीटा टेस्टर अब अधिकतम 15 लोगों के साथ एक नया ग्रुप कॉल बना सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, “यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि शुरुआती कॉल के लिए आप जिन लोगों को चुन सकते हैं उनकी संख्या बदल गई है और 15 हो गई है, समूह कॉल अभी भी कुल 32 लोगों को होस्ट कर सकती है। यह अपडेट मुख्य रूप से समूह कॉल निर्माण प्रक्रिया के दौरान प्रतिभागियों को चुनने की सुविधा बढ़ाने पर केंद्रित है।”
रिपोर्ट में कहा गया है, “इन सुधारों से समय की बचत होती है क्योंकि समूह कॉल निर्माता कॉल शुरू करने के लिए तुरंत बड़ी संख्या में संपर्क चुन सकता है, जिससे उनके लिए तुरंत अधिक लोगों से जुड़ना अधिक सुविधाजनक हो जाता है।”
व्हाट्सएप को जल्द ही एनिमेटेड अवतार फीचर मिलने वाला है
मेटा का व्हाट्सएप एक इनोवेटिव एनिमेटेड अवतार फीचर पेश करने की तैयारी कर रहा है, जिसका लक्ष्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाना है। हाल ही में, उन्होंने दोनों के लिए दो रोमांचक अपडेट का खुलासा किया आईओएस और Android संस्करण, दोनों अवतारों के इर्द-गिर्द घूमते हैं। पहला अपग्रेड उपयोगकर्ताओं को फोटो का उपयोग करके स्वचालित रूप से अपने अवतार उत्पन्न करने की अनुमति देकर अवतार सेटअप प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने पर केंद्रित है। यह कुशल दृष्टिकोण समय और प्रयास बचाता है, जिससे अवतार अनुकूलन आसान हो जाता है।
दूसरा संवर्द्धन सीधे ऐप सेटिंग में अवतारों का एक विस्तारित संग्रह लाता है। उपयोगकर्ताओं को अब अपनी प्रोफ़ाइल सेट करते समय चुनने के लिए पूर्व-निर्मित अवतारों के व्यापक चयन तक पहुंच प्राप्त होगी, जिससे उन्हें अधिक वैयक्तिकरण विकल्प मिलेंगे और व्हाट्सएप पर उनके अवतार अनुभव को समृद्ध किया जा सकेगा। इन अतिरिक्तताओं से दोनों प्लेटफार्मों पर उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक आकर्षक और सुविधाजनक अवतार निर्माण और चयन प्रक्रिया तैयार होने की उम्मीद है।




Leave a Comment