1678346

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड स्मार्टवॉच के लिए स्टैंडअलोन ऐप लॉन्च किया: सभी विवरण

Photo of author

By jeenmediaa



सोशल मीडिया दिग्गज मेटा ने आधिकारिक तौर पर चलने वाली स्मार्टवॉच के लिए एक समर्पित व्हाट्सएप ऐप की घोषणा की है गूगलका वेयर ओएस. मेटा सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग के लिए ऐप की उपलब्धता की घोषणा की ओएस पहनें अपने इंस्टाग्राम चैनल पर। यह ऐप उपयोगकर्ताओं को संदेशों का जवाब देने और लेने की अनुमति देगा वीओआईपीसीधे उनकी स्मार्टवॉच से कॉल करता है। इसका मतलब यह है कि उपयोगकर्ताओं को अपने फोन को अपनी घड़ी से कनेक्ट करने की आवश्यकता नहीं होगी।
वेयरओएस के लिए व्हाट्सएप ऐप: उपलब्धता और अन्य विवरण
मेटा ने पहले ही नवीनतम रोल आउट करना शुरू कर दिया है वेयरओएस ऐप जो वेयर ओएस 3 पर चलने वाली स्मार्टवॉच के साथ संगत है। ऐप उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट, इमोजी, त्वरित उत्तर भेजने और प्राप्त करने के साथ-साथ सीधे अपनी कलाई से आवाज संदेश रिकॉर्ड करने की अनुमति देगा। मई में कंपनी के वार्षिक डेवलपर सम्मेलन, I/O 2023 के दौरान Google द्वारा WearOS के लिए स्टैंडअलोन व्हाट्सएप ऐप की भी घोषणा की गई थी। लंबे समय से प्रतीक्षित ऐप बीटा टेस्टर्स के लिए एक महीने से अधिक समय से उपलब्ध है।
व्हाट्सएप ऐप के अलावा, Google ने Spotify और Peloton सहित अन्य तृतीय-पक्ष Wear OS ऐप्स का भी अनावरण किया। कंपनी ने वेयर ओएस-आधारित स्मार्टवॉच पर बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए Google होम, जीमेल और कैलेंडर जैसे अपने स्वयं के ऐप्स के अपडेट की भी घोषणा की।

व्हाट्सएप ऐप चालू एप्पल घड़ी
Apple के watchOS में फिलहाल कोई समर्पित WhatsApp ऐप नहीं है। इसका मतलब है कि ऐप्पल वॉच उपयोगकर्ता स्मार्टवॉच के माध्यम से व्हाट्सएप के माध्यम से नई बातचीत करने या कॉल करने में असमर्थ हैं। हालाँकि, क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज अपने उपयोगकर्ताओं को अपने आने वाले संदेशों की जांच करने और अपने ऐप्पल वॉच की स्क्रीन से उनका जवाब देने की अनुमति देता है। इसके लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने iPhones पर आवश्यक अधिसूचना सेटिंग्स सक्षम करनी होंगी।
वेयरओएस व्हाट्सएप ऐप से Google को बाज़ार में Apple Watch के प्रभुत्व के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलने की संभावना है। यह डेवलपर्स को प्लेटफ़ॉर्म पर नए ऐप्स और अनुभव लाने के लिए भी प्रोत्साहित करेगा।




Leave a Comment