1678346

वेस्टइंडीज में ईशान किशन का हो सकता है टेस्ट डेब्यू, भरत बैठ सकते हैं बैंच पर

Photo of author

By jeenmediaa


Westindies वेस्टइंडीज दौरा शुरु होने को है ऐसे में कई युवा चेहरों के चयन की उम्मीद जताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो विकेटकीपर की भूमिका में Ishan Kishan ईशान किशन को  केएस भरत पर तरजीह दी जा सकती है। गौरतलब है कि बॉर्डर गावस्कर सीरीज और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को मिला कर KS Bharat केएस भरत ने अब तक कुल 5 टेस्ट खेले हैं लेकिन 1 बार भी 50 रनों तक नहीं पहुंच पाए हैं।

ईशान किशन सफेद गेंद क्रिकेट के मशहूर बल्लेबाज हैं लेकिन टेस्ट टीम में आने से एक बल्लेबाज मध्यक्रम में टीम इंडिया को मिलेगा। केएस भरत की अगर बात करें तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में इस साल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अपना पदार्पण किया था। वह एक भी बार बल्ले से खुद को साबित नहीं कर पाए थे। कुल 4 मैचों की इस सीरीज में वह 101 रन बना पाए थे। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 44 रन था।

यह प्रदर्शन उस स्थिति में है जब भारत अपने घरेलू मैदान पर खेल रही थी और पिच स्पिन के मुफीद थी, ऐसे में ओवल की पिच पर उनसे बतौर बल्लेबाज कम ही उम्मीद लगाई जा रही है। केएस भरत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी सिर्फ 29 रन और 4 रन बना पाए थे।

वैसे तो ईशान किशन को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दल में भी शामिल किया गया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम प्रबंधन ने एक तुलनात्मक अनुभवी केएस भरत को तरजीह दी थी। लेकिन अब टीम  प्रबंधन सफेद लिबास में ईशान किशन का प्रयोग करना चाहती है।


Leave a Comment