1678346

'विश्व का हर हिंदू करे विरोध', पाक में मंदिर गिराए जाने पर दानिश कनेरिया ने किया ट्वीट

Photo of author

By jeenmediaa


पाकिस्तान Pakistan के पूर्व स्पिन गेंदबाज Danish Kaneria दानिश कनेरिया ने कराची में एक Temple एतिहासिक मंदिर को गिराए जाने और 24 घंटे बाद एक और मंदिर पर हमला होने के बाद ट्वीट किया है।

अंतरराष्ट्रीय संगठनों की चुप्पी पर ट्वीट कर दानिश कनेरिया ने लिखा कि अंतरराष्ट्रीय संगठन पाकिस्तान में मंदिरों के गिराए जाने पर चुप क्यों है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में धर्म निभाने की आजादी नहीं है।

हर रोज हिंदुओं के खिलाफ अपहरण, बलात्कार, हत्या और धर्मांतरण की कोशिशें हो रही है। विश्व में रह रहे हर हिंदू को इसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।

अपने मामा के बाद कनेरिया थे पाक के दूसरे हिंदू खिलाड़ी

कनेरिया अपने मामा अनिल दलपत के बाद पाकिस्तान के लिए खेलने वाले केवल दूसरे हिंदू खिलाड़ी हैं। दलपत ने 61 टेस्ट में 34.79 की औसत से 261 विकेट लिए है। कनेरिया को हालाँकि साल 2000 से 2010 के बीच सिर्फ 18 एकदिवसीय मैच खेलने का मौका मिला।

राइट आर्म लेगब्रेक गेंदबाज दानिश कनेरिया ने टेस्ट क्रिकेट में 261 विकेट झटके जो अब्दुल कादिर से 25 विकेट ज्यादा हैं। वसीम अकरम, वकार यूनिस और इमरान खान के बाद वे पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे टेस्ट गेंदबाज हैं।

दानिश कनेरिया ने 61 टेस्ट मैच खेले जबकि 19 वनडे मैच। उन्होंने पहला टेस्ट 29 नवम्बर 2000 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला और आखिरी टेस्ट भी इसी देश के खिलाफ 29 जुलाई 2010 में खेला।



Leave a Comment