1678346

वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो: वनप्लस ने अपने पहले मैकेनिकल कीबोर्ड की कीमत की घोषणा की: सभी विवरण

Photo of author

By jeenmediaa



वनप्लस ने अपने पहले मैकेनिकल कीबोर्ड का अनावरण किया वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो इस साल के पहले। कंपनी ने अब मैकेनिकल कीबोर्ड की कीमत का खुलासा कर दिया है। कीबोर्ड 81 प्रो कंपनी का पहला मैकेनिकल कीबोर्ड है, जो एल्यूमीनियम बिल्ड, हॉट-स्वैपेबल कीकैप्स और वनप्लस सह-निर्मित स्विच के साथ आता है।
कीमत और उपलब्धता
वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो 17,999 रुपये की कीमत के साथ आता है और यह दो रंग विकल्पों – डार्क ग्रे और लाइट ग्रे में उपलब्ध है। ग्राहक मैकेनिकल कीबोर्ड को 7 अगस्त से वनप्लस वेबसाइट से ऑनलाइन खरीद सकेंगे।
वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो विवरण
मैकेनिकल कीबोर्ड वनप्लस के नए “सह-निर्माण” फीचर प्रोग्राम का पहला उपकरण है। कीबोर्ड 81 प्रो के निर्माण के लिए, वनप्लस ने कीबोर्ड निर्माता, कीक्रोन के साथ हाथ मिलाया। MacOS में Keychron की विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, उन्होंने सहयोगात्मक रूप से इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए लेआउट को डिज़ाइन किया। इसके अलावा, कीक्रोन ने अपने कनेक्टिविटी प्रोटोकॉल में योगदान दिया, जिससे न केवल मैकओएस के साथ बल्कि विंडोज और लिनक्स सिस्टम के साथ भी निर्बाध संगतता सुनिश्चित हुई।
वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो, अनिवार्य रूप से, कीक्रोन Q1 प्रो का एक अनुकूलन है, जो समान 81-कुंजी लेआउट साझा करता है। हालाँकि, वनप्लस ने कीबोर्ड 81 प्रो को लाल और सफेद एक्सेंट जोड़कर, इसे सीएनसी-मशीनीकृत एल्यूमीनियम में लपेटकर और वनप्लस फोन में पाए जाने वाले प्रतिष्ठित अलर्ट स्लाइडर को शामिल करके अपना सिग्नेचर टच दिया है।
मैकेनिकल कीबोर्ड में वह दावा है जिसे वनप्लस “मार्बल-मधुर” कीकैप्स के रूप में संदर्भित करता है, जो विस्तारित कीस्ट्रोक दीर्घायु और बेहतर स्पर्श प्रतिक्रिया के लिए इंजीनियर किया गया है, जो तेज और चिकनी टाइपिंग अनुभव सुनिश्चित करता है। कीकैप हॉट-स्वैपेबल हैं, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से उन्हें अलग-अलग में बदल सकते हैं।
वनप्लस ने सबसे गंभीर परिदृश्यों की मांगों को पूरा करने के लिए अपने स्वयं के स्विच भी विकसित किए हैं। इन स्विचों में 0.5 मिमी का स्पर्शनीय शिखर बिंदु होता है, जो एक इष्टतम टाइपिंग अनुभव प्रदान करता है। उपयोगकर्ता दो स्विच विकल्पों में से चुन सकते हैं: “विंटर बोनफ़ायर”, जो अपनी असाधारण रणनीति के लिए जाना जाता है, और “समर ब्रीज़”, जिसे शांत संचालन के लिए डिज़ाइन किया गया है।
कीबोर्ड 81 प्रो अनुकूलन योग्य आरजीबी लाइटिंग प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता अपने दृश्य अनुभव को निजीकृत कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, कीबोर्ड QMK और VIA जैसे ओपन-सोर्स फ़र्मवेयर का समर्थन करता है, जो उपयोगकर्ताओं को फ़र्मवेयर को रीफ़्लैश करने की आवश्यकता के बिना कुंजियों को रीमैप करने और RGB प्रभावों को अनुकूलित करने की क्षमता प्रदान करता है।
कीबोर्ड में 4000mAh की बैटरी है, जो RGB लाइटिंग एक्टिव के साथ 100 घंटे तक उपयोग कर सकती है।




Leave a Comment