1678346

रोमांटिक बारिश में दिलीप कुमार ने किया था सायरा बानो को शादी के लिए प्रपोज, एक्ट्रेस ने शेयर किया किस्सा

Photo of author

By jeenmediaa


saira banu post: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा सायरा बानो ने 78 साल की उम्र में इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है। सायरा अपने पोस्ट के जरिए दिलीप कुमार को याद कर रही हैं और कई पुराने किस्से साझा कर रही हैं। वहीं अब सायरा बानो ने दिलीप कुमार संग कुछ तस्वीरें शेयर करके उस पल का खुलासा किया है, जब दिलीप ने उन्हें रोमांटिक अंदाज में प्रपोज किया था।
 

सायरा बानो ने लिखा, रेन रेन गो टू स्पेन! यह बात तब की है, जब वह 7 साल की थीं और लंदन में स्कूली पढ़ाई कर रही थीं। तो हम सभी ने अपने दोस्तों के साथ सामूहिक स्वर में इस लाइन को पढ़ा। लंदन के मौसम में यह बदलाव काफी आम था… आप यह नहीं जान पाते कि कब सूरज चमकेगा और कब बारिश होगी। यह हम बच्चों का आम मंत्र था। 

 

उन्होंने लिखा, जहां तक मुंबई में मेरे परिवार की बात है और बाद में जब मेरी दिलीप साहब से शादी हुई… हम सभी को बारिश बहुत पसंद थी। पहली बौछार हमेशा एक उत्सव होती थी और हम में से हर कोई मौसम की पहली बारिश में भीगने के लिए अपने बगीचे की छतों पर जाते थे और हम शुद्ध पानी इकट्ठा करने के लिए बर्तनों के बड़े ड्रम रखते थे। अब, मुझे बताया गया है कि बारिश का पानी पीना नुकसानदायक हो सकता है, क्योंकि हाल के नए अध्ययनों से पता चलता है कि पानी में प्लास्टिक संदूषक पर्यावरण प्रदूषक और जीवाणु परजीवी हैं, जो आपको बीमार कर सकते हैं।

 

सायरा ने बताया कि इन्हीं बरसाती रातों में से एक में दिलीप कुमार ने उन्हें प्रपोज किया था। उन्होंने लिखा, साहब को बारिश बहुत पसंद थी और अगर वह किसी मीटिंग में घर से बाहर होते और पहली बारिश होती… तो वह तुरंत खुशी से मुझे बुलाते, 'सायरा, बारिश हो रही है!' दरअसल, कई साल पहले जब हम एक अद्भुत रात की शांति में जुहू बीच से गुजर रहे थे, अचानक बारिश की बौछार हो गई और उन्होंने मुझे प्रोटेक्ट करते हुए अपनी जैकेट उतार दी और मेरे कंधों पर डाल दी… वह मैजिकल रात थी, जब हम बैठे थे अपनी कार में और उन्होंने मुझसे पूछा… 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी?'

 

सायरा ने कहा, बाद के वर्षों में उन्होंने खुशी-खुशी महाराष्ट्र के एक हिल स्टेशन पर एक खूबसूरत जमीन खरीदी… साहब हमेशा दिल से एक किसान थे, पेशावर में एक बहुत सम्मानित पठान फल व्यापारी के गौरवान्वित बेटे थे। हम बारिश में पथरीली और हरी-भरी जमीन पर अपनी छतरियों के साथ मैकिनटोश पहनकर मीलों पैदल चलते थे, चमकदार कंकड़ उठाते थे और एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में उन्हें जहां तक हो सके फेंकते थे। बेशक, साहब हमेशा जीतते थे। मैं हमेशा दौड़ती थी और इन पत्थरों को इकट्ठा करती थी। 

 

बता दें कि दिलीप कुमार ने 11 अक्टूबर 1966 को सायरा बानो से शादी रचाई थी। दोनों की उम्र में करीब 22 साल का गैप था। दिलीप कुमार के आखिरी पलों तक सायरा बानो उनके साथ ही थीं। 

Edited By : Ankit Piplodiya


Leave a Comment