1678346

रविवार को भारतीय क्रिकेट हुआ शर्मसार, बांग्लादेश से पहली बार मिली इस प्रारुप में हार

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsBAN मारूफा अक्तर (29 रन पर चार विकेट) और राबया खान (30 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने रविवार को आईसीसी वुमेंस चैंपियनशिप के एक वर्षा बाधित मुकाबले में भारत को 40 रन के विशाल अंतर से हरा दिया।BANvsIND

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 43 ओवर में 152 रन बनाये जिसके जवाब में भारतीय टीम 35.5 ओवर के खेल में 113 रनों पर सिमट गयी। दीप्ति शर्मा (20) भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं जबकि यास्तिका भाटिया (15) और अमनजोत कौर (15) ने टीम को हार से दूर रखने में संघर्ष किया। मेजबान टीम के खिलाफ पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर आज सिर्फ पांच रन ही बना सकी वहीं स्मृति मंधाना (11) का बल्ला इस मैच में भी नहीं चल सका।

बारिश के चलते मैदान गीला होने के कारण ओवरों की संख्या घटा कर 44-44 कर दी गयी थी। मारूफा ने हरमनप्रीत,स्मृति मंधाना,प्रिया पुनिया के विकेट जल्दी जल्दी झटक कर भारत की मुश्किलों में इजाफा किया जिससे भारत अंत तक उबर नहीं सका। वन डे मे ंपदार्पण करने वाली अमनजोत ने बल्ले और गेद से बेहतर प्रदर्शन कर अपने चयन को सही ठहराया। उन्होने बांग्लादेश के चार विकेट झटके जिसके कारण मेजबान टीम 152 के स्कोर पर ही सिमट गयी। बांग्लादेश की कप्तान निगार सुलताना (39) का विकेट उखाडने में हालांकि उन्हे काफी पसीना बहाना पड़ा।बांग्लादेश से मिली हार के बावजूद भारत अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज है।(एजेंसी)




Leave a Comment