1678346

यूबीसॉफ्ट निष्क्रिय खाते: यूबीसॉफ्ट निष्क्रिय खातों को हटा रहा है: यहां बताया गया है कि आप अपनी गेम लाइब्रेरी को कैसे बचा सकते हैं

Photo of author

By jeenmediaa



सप्ताहांत में, रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि Ubisoft ‘निष्क्रिय खातों’ को हटा रहा है। इससे गेमर्स के बीच यह डर फैल गया कि उनके अकाउंट डिलीट होने से वे अपनी डिजिटल गेम लाइब्रेरी तक नहीं पहुंच पाएंगे। वीडियो गेम प्रकाशक ने अब इस पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

यूबीसॉफ्ट ने एक ट्वीट के जवाब में कहा, “अरे, हम बस यह कहना चाहते थे कि आप 30 दिनों के भीतर अपने खाते में लॉग इन करके (चित्रित ईमेल प्राप्त होने के बाद से) और ईमेल में मौजूद खाता बंद करने को रद्द करें लिंक का चयन करके खाता बंद होने से बच सकते हैं।”
इसमें कहा गया है, “हम निश्चित रूप से नहीं चाहते कि आप अपने गेम या खाते तक पहुंच खो दें, इसलिए यदि आपको लॉग इन करने में कोई कठिनाई हो रही है तो कृपया हमारे साथ एक समर्थन मामला बनाएं।”

यूबीसॉफ्ट का जवाब इस बात की पुष्टि के रूप में आया है कि ईमेल में दिया गया लिंक, जो कई उपयोगकर्ताओं को भेजा गया है, फ़िशिंग घोटाला नहीं है। जिन लोगों को ऐसे ईमेल प्राप्त हुए हैं वे अपने खाते में लॉग इन करके खाता बंद होने से बचने के लिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
सेवा के उपयोग की शर्तों के अनुसार, यूबीसॉफ्ट खाते यदि वे छह महीने से अधिक समय तक निष्क्रिय रहे तो उन्हें समाप्त किया जा सकता है।
यूबीसॉफ्ट का कहना है कि वह ईयू के जीडीपीआर का पालन कर रहा है
हालाँकि, आईजीएन को दिए एक बयान में, यूबीसॉफ्ट ने कहा कि उसने यूरोपीय संघ के नियमों के अनुसार ‘कई वर्षों से’ कई निष्क्रिय खातों को हटा दिया है। सामान्य डेटा संरक्षण विनियमन (जीडीपीआर)।
नियम उस समय को सीमित करते हैं जब कंपनियों को व्यक्तिगत व्यक्तिगत जानकारी संग्रहीत करने की अनुमति होती है। इसने यह भी दावा किया कि इसकी नीतियां “कानूनी आवश्यकताओं और उद्योग के मानकों के अनुरूप हैं” और वे धोखाधड़ी की रोकथाम के रूप में भी काम करती हैं।
इसके अतिरिक्त, यूबीसॉफ्ट ने खाता हटाने के लिए अपने मानदंडों को स्पष्ट किया, इस बात पर प्रकाश डाला कि अभ्यास में ऐसे खाते शामिल नहीं हैं जिन्होंने उनसे जुड़े गेम खरीदे हैं।
कंपनी ने यह भी दावा किया कि उसने ‘आज तक’ उन खातों को कभी नहीं हटाया है जो चार साल से कम समय से निष्क्रिय हैं। उपयोगकर्ता कनेक्टेड गैर-यूबीसॉफ्ट प्लेटफ़ॉर्म जैसे लॉग इन करके भी खाते को डिलीट होने से रोक सकते हैं भाप.




Leave a Comment