1678346

'यह चांडी कौन हैं?' पूछकर मुसीबत में फंसे मलयालम अभिनेता विनायकन

Photo of author

By jeenmediaa


Malayalam actor Vinayakan lands in trouble : पुरस्कार विजेता मलयालम अभिनेता विनायकन केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी के खिलाफ अपनी अप्रिय टिप्पणी के कारण मुसीबत में पड़ गए हैं। चांडी का 2 दिन पहले निधन हो गया था।

 

कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने दिवंगत राज नेता पर अभिनेता की टिप्पणी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बुधवार को व्यापक रूप से प्रसारित फेसबुक वीडियो में अभिनेता ने पूछा, यह ओमान चांडी कौन हैं? और उनके निधन पर राज्य में तीन दिन का शोक क्यों घोषित किया गया है।

 

‘कम्मत्ती पदम’ फिल्म के अभिनेता ने कोट्टायम जिले में अपने पैतृक गांव पुथुपल्ली में उनके पार्थिव शरीर को ले जाने वाले जुलूस को दी गई व्यापक कवरेज के लिए मीडिया की भी आलोचना की। सोशल मीडिया पर आक्रोश और विभिन्न हलकों से व्यापक आलोचना के बाद विनायकन ने बाद में अपने फेसबुक अकाउंट से वीडियो वापस ले लिया। चांडी के खिलाफ उनकी अरुचिकर टिप्पणी की निंदा करते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को अभिनेता के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कार्रवाई की मांग की।

 

यहां एक पार्टी कार्यकर्ता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि विनायकन ने सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस के दिग्गज नेता का अपमान किया और उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। यहां एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि वे इसकी जांच कर रहे हैं और जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

 

उन्होंने बताया, हमें शिकायत मिली है। अभी मामला दर्ज नहीं किया गया है। हम जांच कर रहे हैं कि क्या उनके खिलाफ भादंवि की धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है। भादंवि की 153 दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाने के खिलाफ आरोप से संबंधित है। दो बार केरल के मुख्यमंत्री रहे चांडी ने मंगलवार को बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे 79 वर्ष के थे।
फोटो सौजन्‍य : सोशल मीडिया
Edited By : Chetan Gour (भाषा)


Leave a Comment