1678346

मेटा एलएलएएमए वाणिज्यिक संस्करण: मेटा व्यवसायों के लिए अपने भाषा मॉडल का ‘व्यावसायिक संस्करण’ जारी कर सकता है: रिपोर्ट

Photo of author

By jeenmediaa



कंपनियां अब आसानी से अपने उत्पादों में एआई क्षमताओं को शामिल करना चाह रही हैं। कंपनियों को पसंद है गूगल और चाजीपीटी निर्माता ओपनएआई ने व्यवसायों और फेसबुक माता-पिता के लिए अपने एआई मॉडल खोले हैं मेटा कथित तौर पर मैदान में शामिल हो रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया कंपनी भाषा मॉडल का एक नया व्यावसायिक संस्करण जारी करने के लिए तैयार है। लामा.
फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया कि एलएलएएमए वाणिज्यिक संस्करण कंपनियों को एक अनुकूलित चैटबॉट विकसित करने में मदद करेगा। मेटा ने पहले ही शोधकर्ताओं और शिक्षाविदों को अपने भाषा मॉडल तक पहुंचने की अनुमति दे दी है।
मेटा के उपाध्यक्ष और यान लेकन ने कहा, “आने वाले महीनों में एआई का प्रतिस्पर्धी परिदृश्य पूरी तरह से बदलने जा रहा है, शायद आने वाले हफ्तों में, जब ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म होंगे जो वास्तव में उतने ही अच्छे होंगे जितने अच्छे नहीं हैं।” मुख्य एआई वैज्ञानिक ने इस महीने की शुरुआत में कहा था।
मेटा ने इस साल फरवरी में कई आकारों (7बी, 13बी, 33बी ​​और 65बी पैरामीटर) में एलएलएएमए की घोषणा की, ताकि इसका उपयोग कई उपयोगकर्ताओं और कंपनियों द्वारा किया जा सके। I/O 2023 में, Google ने कई एलएलएम के बारे में भी बात की जो विभिन्न आकार की कंपनियों के लिए उपयुक्त हैं।
मेटा एलएलएम पर एआई चैटबॉट
रिपोर्ट के अनुसार, मेटा किसी व्यक्ति या व्यवसाय के लिए विशिष्ट एआई चैटबॉट बनाने पर भी विचार कर रहा है। कंपनी के सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग और अन्य अधिकारियों ने मेटा प्लेटफॉर्म पर कई एआई चैटबॉट बनाने की दिशा में जोर देने का संकेत दिया है Instagramव्हाट्सएप और फेसबुक, जो इसके एलएलएम द्वारा संचालित होंगे।
मेटा का नया भाषण डेटासेट
इन रिपोर्टों के बीच, जुकरबर्ग ने यह भी घोषणा की कि कंपनी एक नए स्पीच डेटा सेट की ओपन सोर्सिंग भी कर रही है। इस डेटा सेट का उद्देश्य वाक् पहचान मॉडल को बोलने की शैली और लहजे को बेहतर ढंग से समझाना है।
“हम एक नए भाषण डेटा सेट का ओपन सोर्सिंग कर रहे हैं जिसे विभिन्न बोलने की शैलियों, उच्चारण और विशेषताओं को कैप्चर करके अधिक समावेशी बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। डेटा सेट भाषण पहचान मॉडल को लोगों के बोलने के कई अलग-अलग तरीकों को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा। हमें उम्मीद है कि इससे सुधार में मदद मिलेगी जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर अपने चैनल में कहा, “हर किसी के लिए एआई भाषण पहचान।”




Leave a Comment