1678346

मीट: गूगल जल्द ही मीट में एआई-जनरेटेड वीडियो बैकग्राउंड ला सकता है

Photo of author

By jeenmediaa



जब दुनिया भर में कोविड-19 महामारी फैल रही थी तब वीडियो कॉल चरम पर थी। ज़ूम करें, गूगल मिलिए, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स ने कदम बढ़ाया और समय-समय पर नई सुविधाएँ पेश करती रहीं। भले ही – दयालुता से – महामारी खत्म हो गई है, वीडियो कॉल अभी भी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा है। वीडियो कॉल की एक विशेषता जिसने उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया वह पृष्ठभूमि बदलने की क्षमता थी। अब, Google AI ला रहा है मिलना और उपयोगकर्ताओं को पृष्ठभूमि बदलने में सक्षम बनाता है।
XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ने Google मीट में AI के साथ बैकग्राउंड इमेज बनाने की क्षमता शुरू कर दी है। हालाँकि, यह सुविधा उन लोगों तक ही सीमित है जिन्होंने Google Workspace Labs के लिए साइन अप किया है। वर्कस्पेस लैब्स प्रोग्राम वर्तमान में यूएस में विश्वसनीय परीक्षकों के लिए उपलब्ध है।
कैसे काम करेगा फीचर?
Google मीट पर, उपयोगकर्ताओं को “बैकग्राउंड जेनरेट करें” प्रॉम्प्ट दिखाई देगा। प्रॉम्प्ट कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करके पृष्ठभूमि छवियां बनाने में मदद करेगा। उपयोगकर्ता Google मीट से जंगलों, समुद्र तट, पहाड़ों या यहां तक ​​कि शहर के दृश्यों का चित्रण बनाने के लिए कह सकते हैं।
उपयोगकर्ता कोई भी प्रॉम्प्ट दर्ज कर सकेंगे और उनके लिए वीडियो कॉल का बैकग्राउंड बदल जाएगा। गूगल ने कुछ उदाहरण भी दिए हैं. उदाहरण के लिए, कोई कह सकता है “शानदार लिविंग रूम का इंटीरियर या “एक जादुई धूप वाला वन ग्लेड” और पृष्ठभूमि स्वचालित रूप से बदल जाएगी।
Google के पास उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो पृष्ठभूमि बदलने की सलाह भी है। “बेहतर परिणामों के लिए, किसी शैली या मनोदशा, किसी सेटिंग और परिवेश में मौजूद वस्तुओं का संदर्भ शामिल करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता एक सेटिंग का वर्णन करने के लिए प्रॉम्प्ट में “फूलों के साथ एक आरामदायक कॉफी शॉप” टाइप कर सकते हैं जो एआई को सही पृष्ठभूमि उत्पन्न करने में मदद करेगा।
यह स्पष्ट नहीं है कि Google इस सुविधा को सभी उपयोगकर्ताओं के लिए कब जारी करेगा। उपयोगकर्ता अन्य सुविधाओं तक शीघ्र पहुंच प्राप्त करने के लिए वर्कस्पेस लैब्स प्रोग्राम के लिए साइन अप कर सकते हैं।




Leave a Comment