1678346

मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग पार्ट वन के कलेक्शन 2 हजार करोड़ पार

Photo of author

By jeenmediaa


Mission Impossible Dead Reckoning Part One box office collection: टॉम क्रूज अभिनीत मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग पार्ट वन ने बॉक्स ऑफिस पर पूरी दुनिया में धूम मचा रखी है। इस फिल्म ने पूरी दुनिया में दो हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के कलेक्शन किए हैं। कई देशों में ये नए रिकॉर्ड बना रही है। अमेरिका में ही फिल्म के कलेक्शन 700 करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं। 

 

भारत में इस मूवी को अंग्रेजी के अलावा कई भाषाओं में डब कर रिलीज किया गया है। फिल्म ने पहले दिन 12.3 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 8.75 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 9.15 करोड़ रुपये, चौथे दिन 16 करोड़ रुपये, पांचवें दिन 17.36 करोड़ रुपये, छठे दिन 5 करोड़ और सातवें दिन 4.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। 7 दिनों में फिल्म का कुल कलेक्शन 72.85 करोड़ रुपये रहा है।  

 

भारत में टॉम की बन सकती है सबसे सफल फिल्म 

अगर मिशन इम्पॉसिबल सीरिज की बात की जाए तो मिशन इम्पॉसिबल फॉलआउट ने 80 करोड़ का कलेक्शन किया था। मिशन इम्पॉसिबल  7 जल्दी ही भारत में टॉम क्रूज की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन जाएगी। संभव है कि यह 100 करोड़ क्लब में भी शामिल हो जाए। 

 

क्या कहानी? 

फिल्म की कहानी के बारे में आपको बताते हैं। ईथन हंट के सामने एक बेहद कठिन मिशन है जिसे उसे हर हाल में अंजाम देना है। अपने टेक्नीकल फील्ड एजेंट बेंजिल डन, एमआई 6 एजेंट लिसा और आईएमएफ कम्प्यूटर टेक्नीशियन लुथर के साथ वह ऐसी चाबी की तलाश में निकल पड़ता है जो दो हिस्सों में बंटी हुई है। चाबी के इन दो हिस्सों को जोड़ कर ऐसा कुछ खोला जा सकता है जिससे विनाश हो सकता है। चाबी के पीछे अनेक लोग पड़े हुए हैं। कहां हैं चाबी के दो हिस्से? इनसे क्या खुल सकता है? ऐसा क्या है जिससे सर्वनाश हो सकता है? इन सवालों के जवाब भी हंट को खोजने है और यह सब अंधेरे में तीर चलाने जैसा है।

 

क्यों है फिल्म हिट? 

दिमाग लगाकर देखने वाला स्क्रीनप्ले, रोमांचक उतार-चढ़ाव और एक्शन का डोज़ और 61 साल में जादू जागते टॉम क्रूज फिल्म के आकर्षण को बढ़ाते हैं। निर्देशक क्रिस्टोफर मैक्वेरी की तारीफ इसलिए भी की जा सकती है कि उन्होंने कहानी और अपना प्रस्तुतिकरण इस तरह का रखा है कि इस सीरिज का इतिहास जाने बिना भी कोई भी इसे देख सकता है। कहानी के रोमांच को बनाए रखने में क्रिस्टोफर मैक्वेरी ने सफलता हासिल की है। सही समय पर ट्विस्ट और एक्शन सीक्वेंस रख कर वे दर्शकों को जोड़े रखते हैं। 


Leave a Comment