1678346

मिररलेस कैमरा: फुजीफिल्म इंडिया ने 6.2K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ X-S20 मिररलेस कॉम्पैक्ट कैमरा 1,18,999 रुपये में लॉन्च किया।

Photo of author

By jeenmediaa



Fujifilm भारत ने अपना मिररलेस डिजिटल कैमरा – फुजीफिल्म लॉन्च करने की घोषणा की है एक्स-S20 — भारत में। यह इसमें एक नया जोड़ है एक्स सीरीज मिररलेस डिजिटल कैमरों का और यह X-S10 के उत्तराधिकारी के रूप में आता है, जिसे 2020 में लॉन्च किया गया था।
फुजीफिल्म एक्स-एस20 में एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर है जो इसे वीडियो ब्लॉगर्स के लिए उपयुक्त बनाता है। यह कंपनी के नवीनतम पीढ़ी के सेंसर और इमेज प्रोसेसर के साथ भी आता है। फीचर्स के मामले में कॉम्पैक्ट दर्पण रहित कैमरा 30fps पर 6.2K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है और 800 फ्रेम तक रिकॉर्डिंग रेंज वाली बड़ी बैटरी के साथ आता है।
फुजीफिल्म एक्स-एस20: कीमत और उपलब्धता
फुजीफिल्म ने X-S20 की कीमत केवल बॉडी के लिए 1,18,999 रुपये रखी है। साथ ही, कैमरा पूरे देश में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों रिटेल स्टोर्स के माध्यम से बेचा जाएगा।
फुजीफिल्म एक्स-एस20: विशेषताएं
X-S20 एक मिररलेस डिजिटल कैमरा है जो उच्च-गुणवत्ता वाली छवियां बनाने के लिए बैक-इल्यूमिनेटेड 26.1MP सेंसर X-ट्रांस CMOS 4 और हाई-स्पीड इमेज प्रोसेसिंग इंजन X-प्रोसेसर 5 से लैस है। इसमें हाथ से पकड़ने की स्थिरता के लिए XS सीरीज़ की सिग्नेचर बड़ी पकड़ की सुविधा है। नई उच्च क्षमता वाली बैटरी के उपयोग से पिछले मोड की तुलना में फ़्रेम की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है। X-S20 एक बार चार्ज करने पर 800 फ्रेम तक रिकॉर्ड कर सकता है।
केवल 491 ग्राम वजन वाली कॉम्पैक्ट और हल्की बॉडी इसे लंबे समय तक शूटिंग में भी उपयोग करने में आरामदायक बनाती है। कैमरे में पांच-अक्ष इन-बॉडी इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (आईबीआईएस) तंत्र भी है जो 7.0-स्टॉप लाभ प्रदान करता है। एआई-आधारित विषय-पहचान एएफ, जानवरों, कारों और अन्य वस्तुओं का पता लगाने में सक्षम है।
X-S20 आंतरिक रूप से 6.2K/30P 4:2:2 10-बिट वीडियो रिकॉर्डिंग का समर्थन करता है और पूरी तरह से वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए बाहरी सहायक उपकरण को जोड़ने के लिए 3.5 मिमी माइक्रोफोन/ईरफ़ोन जैक की सुविधा देता है। इसके अलावा, नया व्लॉग फ़ैशन जब कैमरे को ट्राइपॉड ग्रिप, टीजी-बीटी1 के साथ जोड़ा जाता है तो वीलॉग बनाना आसान हो जाता है।
इसके अलावा, X-S20 कंपनी के X-S20 कैमरे के लिए डिज़ाइन किए गए कुकिंग फैन के साथ भी संगत है जो 4K या 6.2K वीडियो रिकॉर्ड करते समय डिवाइस को ठंडा चलने और लंबे समय तक रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है।
कैमरे में एक वैरिएबल-एंगल डिस्प्ले भी है जो उपयोगकर्ताओं के लिए ब्लॉगिंग के दौरान वीडियो रिकॉर्ड करना आसान बनाता है। इसके अलावा, कंपनी ने बेहतर कार्यक्षमता और सुविधाएं प्रदान करने के लिए ऐप को भी अपडेट किया है। फिर, वेबकैम सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को कैमरे को अपने पीसी से कनेक्ट करने और कॉल लेने, लाइव स्ट्रीमिंग और किसी भी अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर को इंस्टॉल करने की आवश्यकता के बिना वेबकैम के रूप में उपयोग करने की सुविधा देती है।




Leave a Comment