1678346

मणिपुर हिंसा को मायावती ने बताया बेहद शर्मनाक, बोलीं- अब जो राजनीति की जा रही वह अनुचित

Photo of author

By jeenmediaa


Mayawati's statement on Manipur violence : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मणिपुर में भीड़ द्वारा 2 महिलाओं को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले को अत्यंत दुखद और शर्मनाक करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि घटना को लेकर अब जो राजनीति की जा रही है वह भी अनुचित और चिंतनीय है।

 

बसपा प्रमुख ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में कहा, मणिपुर में महिलाओं के साथ भीड़ द्वारा जो दरिंदगी की गई, वह अत्यंत ही दुःखद, शर्मनाक तथा दिल को दहलाने वाली घटना है। राज्य व केन्द्र की सरकार को भी ऐसे आपराधिक तत्वों को इतनी सख्त सज़ा दिलवानी चाहिए कि इस प्रकार के जघन्य अपराध की आगे कहीं भी पुनरावृत्ति न हो सके।

 

अपने सिलसिलेवार ट्वीट में मायावती ने कहा, लेकिन इस घटना को लेकर अब जो राजनीति की जा रही है वह भी अनुचित एवं चिंतनीय। संसद में इस पर जरूर सार्थक चर्चा होनी चाहिए। इस घटना का माननीय उच्चतम न्यायालय ने भी खुद संज्ञान लिया है, जिसे दबाया नहीं जा सकता है अर्थात् मणिपुर की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर सभी को गंभीर होना जरूरी है।

 

मणिपुर में एक समुदाय के लोगों की भीड़ द्वारा दूसरे समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की चार मई की घटना का वीडियो सामने आने के बाद राज्य के पर्वतीय हिस्से में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है और मामले पर तीखी प्रतिक्रिया हो रही है।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)


Leave a Comment