1678346

भारत अगले पांच वर्षों में एप्पल के राजस्व, उपयोगकर्ता वृद्धि का प्रमुख चालक बन सकता है: मॉर्गन स्टेनली

Photo of author

By jeenmediaa



जैसा सेब भारत में एक बड़ी उपस्थिति स्थापित करने के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाता है, देश के लिए विकास बूस्टर बनने की संभावना है आई – फ़ोन अगले पांच वर्षों में राजस्व और स्थापित उपयोगकर्ता आधार के मामले में निर्माता, विश्लेषकों से मॉर्गन स्टेनली कह चुका।
मॉर्गन स्टेनली के एक विश्लेषक ने कहा कि एप्पल का भारत का कारोबार अगले दस वर्षों में 40 अरब डॉलर तक का हो सकता है।
विश्लेषकों का अनुमान है (CNBC के माध्यम से) कि अगले पांच वर्षों में, भारत Apple की राजस्व वृद्धि का 15% और कंपनी की स्थापित आधार वृद्धि का 20% हिस्सा हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में Apple का राजस्व, जो आज 6 बिलियन डॉलर है, पिछले पांच वर्षों में 2% है।
इसमें यह भी कहा गया है कि राजस्व वृद्धि “Apple द्वारा पूरी तरह से नई उत्पाद श्रेणी को आगे बढ़ाने के बराबर” होगी।
विश्लेषकों ने कहा, “कुल मिलाकर, इसका मतलब है कि भारत अगले 5+ वर्षों में ऐप्पल के विकास एल्गोरिदम के लिए उतना ही महत्वपूर्ण होगा जितना चीन पिछले 5 वर्षों में था, हमारा मानना ​​​​है कि बाजार आज इसकी सराहना नहीं कर रहा है।”
चीजें जो विकास को गति देंगी
विश्लेषकों के अनुसार, भारत के बेहतर विद्युतीकरण और देश में विनिर्माण और खुदरा उपस्थिति बनाने के ऐप्पल के प्रयासों सहित कई कारक राजस्व और उपयोगकर्ता वृद्धि में वृद्धि का कारण होंगे।
रिपोर्ट में मॉर्गन स्टेनली द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण का भी हवाला दिया गया है जिसमें कहा गया है कि भारतीय उपभोक्ताओं में अब आईफोन खरीदने की इच्छा और क्षमता बढ़ गई है। हालाँकि, यदि भारत अपने आर्थिक और जनसांख्यिकीय विकास के आंकड़ों को पूरा करने में विफल रहता है, तो विश्लेषकों का कहना है कि वे “भारत में एप्पल के लाभार्थी के रूप में महत्वपूर्ण होने की उम्मीद नहीं करेंगे।”
इससे पहले दिन में, कर्नाटक के बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री एमबी पाटिल ने कहा कि एप्पल के आपूर्तिकर्ताओं में से एक, फॉक्सकॉन ने राज्य में 8,800 करोड़ रुपये का पूरक संयंत्र स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है।
पाटिल ने कहा, “इससे 14,000 नौकरियां पैदा होंगी और परियोजना के लिए आवश्यक भूमि लगभग 100 एकड़ है।”
उन्होंने ट्वीट किया, “आईआईओटी-आधारित स्मार्ट विनिर्माण के लिए नेटवर्क उपकरणों के वैश्विक नेता और निर्माता फॉक्सकॉन इंडस्ट्रियल इंटरनेट (एफआईआई) का लक्ष्य आईफोन के लिए उच्च गुणवत्ता वाले बाहरी कवर विकसित करके तकनीकी उद्योग में क्रांति लाना है।”




Leave a Comment