1678346

भारतीय मूल के खिलाड़ियों के कारण अमेरिका में मेजर क्रिकेट लीग की होगी दीवानगी

Photo of author

By jeenmediaa


अमेरिका में शुक्रवार से Major Cricket League मेजर क्रिकेट लीग के साथ ही खेलों के एक नये युग का सूत्रपात होने जा रहा है जिसमें डलास में शुक्रवार को पहले मैच में टैक्सास सुपर किंग्स का सामना लॉस एंजीलिस नाइट राइडर्स से होगा।

सभी छह टीमों में नामी गिरामी क्रिकेटरों के साथ अमेरिकी खिलाड़ी भी हैं।इनके बीच 18 मैच खेले जायेंगे और फाइनल 30 जुलाई को होगा।इसके 11 मैच डलास में और सात मैच नॉर्थ कैरोलिना में होंगे ।

आयोजकों ने बताया कि पहले मैच के सभी 7200 टिकट बिक चुके हैं। टूर्नामेंट में छह टीमें लॉस एंजीलिस नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क, सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स , सीएटल ओरकास , टैक्सास सुपर किंग्स और वॉशिंगटन फ्रीडम हैं ।

अधिकांश टीमों के मालिक भारतीय मूल के अमेरिकी हैं । लीग में भाग ले रहे प्रमुख खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी, क्विंटोन डिकॉक, डेविड मिलर, वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो, आस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस, आरोन फिंच, इंग्लैंड के जैसन रॉय और लियाम प्लंकेट , श्रीलंका के दासुन शनाका और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं।बीसीसीआई के मौजूदा नियमों के तहत भारतीय खिलाड़ी इसमें भाग नहीं ले सकते।(भाषा)


Leave a Comment