1678346

भारतीय फुटबॉल फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, DD Sports करेगा FIFA World Cup का प्रसारण

Photo of author

By jeenmediaa


Australia ऑस्ट्रेलिया और  Newzealand न्यूज़ीलैंड में 20 जुलाई से शुरू होने वाले बहुप्रतीक्षित फीफा महिला विश्व कप 2023 FIFA  Women World Cup का प्रसारण DD Sports डीडी स्पोर्ट्स पर किया जायेगा। प्रसार भारती ने यह घोषणा की।अमेरिका आधारित कंपनी 1स्टेडिया द्वारा रणनीतिक उप-लाइसेंसिंग के सौजन्य से यह आयोजन पूरे भारत में लाखों घरों में प्रसारित होगा।

प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) गौरव द्विवेदी ने कहा, “हमें फीफा महिला विश्व कप 2023 के लिये टेलीविजन प्रसारण अधिकार हासिल करने पर खुशी है। यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट न केवल फुटबॉल में महिलाओं की अपार प्रतिभा और समर्पण को प्रदर्शित करता है, बल्कि अगली पीढ़ी के एथलीटों को प्रेरित करने के एक मंच के रूप में भी काम करता है। हमें इस संबंध में 1स्टेडिया के साथ साझेदारी करने पर गर्व है।”

1स्टेडिया के सीईओ और सह-संस्थापक संगीत शिरोडकर ने कहा, “हमारा मिशन दुनिया के सबसे आकर्षक खेल आयोजनों को हर जगह प्रशंसकों के लिये सुलभ बनाना है। हम फीफा महिला विश्व कप 2023 के लिये डीडी स्पोर्ट्स के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं।”

डीडी स्पोर्ट्स 'फ्री टू एयर' चैनल होने के कारण फुटबॉल प्रेमी देशभर में महिला विश्व कप का मुफ्त प्रसारण कर सकेंगे।टूर्नामेंट के आगामी नौवें संस्करण में 32 टीमें शामिल हैं और इसके उद्घाटन मैच में मेज़बान न्यूज़ीलैंड का मुकाबला नॉर्वे से होगा। मौजूदा विश्व चैंपियन अमेरिका का लक्ष्य लगातार तीसरा विश्व कप खिताब जीतना है, जबकि ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कनाडा एक दुर्जेय टीम के रूप में फुटबॉल के सबसे बड़े मंच पर अपनी अमिट छाप छोड़ना चाहेगा।(एजेंसी)


Leave a Comment