1678346

'भाग मिल्खा भाग' के 10 साल पूरे होने पर मेकर्स रखेंगे फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग, मिल्खा सिंह को देंगे श्रद्धांजलि

Photo of author

By jeenmediaa


Bhaag Milkha Bhaag completes 10 years: फरहान अख्तर स्टारर 'भाग मिल्खा भाग' के 10 साल पुरे होने के खास मौके को बेहद खास अंदाज में सेलिब्रेट किया जाएगा। इस मौके को सेलिब्रेट करते हुए राकेश ओमप्रकाश मेहरा सहित फिल्म के मेकर्स ने मुंबई में 26 जुलाई को एक स्पेशल स्क्रीनिंग का आयोजन किया है। इसके जरिए एक बार फिर मेकर्स भारतीय स्प्रिंट के दिग्गज दिवंगत मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं।
 

बता दें, दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह का पिछले साल निधन हो गया था और इस विशेष स्क्रीनिंग के साथ वे उन्हें दिल से श्रद्धांजलि देने वाले हैं, जिन्हें देश के 'द फ्लाइंग सिख' के रूप में भी जाना जाता है। ये फिल्म भारतीय स्प्रिंट लीजेंड लेट मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित एक स्पोर्ट्स ड्रामा थी। 

 

इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था, यह स्पेशल स्क्रीनिंग वास्तव में लोगों को इसकी रिलीज के इतने सालों बाद स्क्रीन्स पर इस प्रेरणादायक कहानी से जुड़ी पुरानी यादों को ताजा करने पर मजबूर कर देगी।

 

आरओएमपी पिक्चर्स के स्पोक्सपर्सन के रूप में पीएस भारती ने कहा, भाग मिल्खा भाग के दस साल पूरे हुए है। यह वास्तव में मेरे और पूरे देश के लिए एक बहुत ही खास फिल्म है। देश के 'फ्लाइंग सिख' लेट मिल्खा सिंह हमारे देश का गौरव हैं और 26 जुलाई को होने वाली फिल्म की खास स्क्रीनिंग के साथ हम इस लेजेंड को एक ट्रिब्यूट दे रहे हैं जो लाखों लोगों के लिए प्रेरणा है।

 

वहीं वायकॉम18 स्टूडियोज के सीओओ अजीत अंधारे कहते हैं, भाग मिल्खा भाग के 10 साल भारतीय सिनेमा को फिर से परिभाषित करने की स्टूडियोज की 10 साल की यात्रा से भी मेल खाते हैं। इस दशक का जश्न मनाने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि भाग मिल्खा भाग को याद किया जाए। फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के साथ हमने भारत के चहिते 'फ्लाइंग सिख' दिवंगत मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी हैं।

 

2013 में रिलीज हुई इस फिल्म में दिवंगत मिल्खा सिंह की प्रेरक यात्रा को दर्शाया गया है और कैसे वह वर्ल्ड चैंपियन, ओलंपियन और भारत के सबसे प्रतिष्ठित एथलीटों में से एक बनने के लिए कई मुश्किलों को पार करते हैं। बेहतरीन गीतों से भरपूर, कास्ट का शानदार प्रदर्शन, मिल्खा सिंह के रूप में फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित यह फिल्म वास्तव में एक मास्टरपीस थी। 

Edited By : Ankit Piplodiya


Leave a Comment