1678346

बिंग: माइक्रोसॉफ्ट बिंग चैट को गूगल क्रोम, सफारी में लाता है, लेकिन इसमें एक दिक्कत है

Photo of author

By jeenmediaa



माइक्रोसॉफ्ट ने इसे रोल आउट कर दिया है बिंग एआई चैटबॉट के लिए गूगल क्रोम और सफारी उपयोगकर्ता. उपयोगकर्ता अब Bing.com से चैटबॉट तक पहुंचने के लिए दोनों ब्राउज़रों का उपयोग कर सकेंगे। पहले, चैटबॉट केवल पर उपलब्ध था किनारा ब्राउज़र.

जबकि माइक्रोसॉफ्ट ने किसी अन्य ब्राउज़र पर बिंग की पहुंच की अनुमति नहीं दी है, उपयोगकर्ता क्रोम के अलावा अन्य ब्राउज़र पर Google के बार्ड चैटबॉट तक पहुंच सकते हैं। हालाँकि, जब उपयोगकर्ता बार्ड ऑन एज तक पहुंचते हैं, तो माइक्रोसॉफ्ट का ब्राउज़र बिंग के साथ उत्तरों की तुलना करने के लिए संकेत दिखाता है।

विभिन्न ब्राउज़रों में बिंग के व्यापक रोलआउट के अलावा, माइक्रोसॉफ्ट ने डार्क मोड भी पेश किया है बिंग चैट.
क्रोम, सफ़ारी पर बिंग चैट: प्रतिबंध
माइक्रोसॉफ्ट का चैटबॉट अब अन्य ब्राउज़रों पर उपलब्ध है, लेकिन इसमें एक दिक्कत है। जब किसी अन्य ब्राउज़र पर इसका उपयोग किया जा रहा हो तो कंपनी चैटबॉट की कुछ सुविधाओं को प्रतिबंधित कर देगी। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता बिंग चैट को एक्सेस कर रहे हैं क्रोम और सफ़ारी को 2,000-शब्द संकेत टाइप करने की अनुमति दी जाएगी।

तुलना करने के लिए, बिंग चैट ऑन एज 4,000 शब्दों की सीमा प्रदान करता है। इसके अलावा, चैटबॉट के साथ उपयोगकर्ताओं की बातचीत भी एज पर 30 के बजाय पांच मोड़ के बाद रीसेट हो जाएगी। अन्य ब्राउज़रों पर चैटबॉट का उपयोग करते समय, माइक्रोसॉफ्ट उपयोगकर्ताओं को पॉप-अप भी दिखाएगा जो उन्हें एज डाउनलोड करने के लिए कहेगा।

बिंग चैट डार्क मोड
अन्य ब्राउज़रों के लिए समर्थन जोड़ने के साथ-साथ, Microsoft बिंग चैट के लिए एक डार्क मोड भी पेश कर रहा है। उपयोगकर्ता बिंग चैट के ऊपरी-दाएं कोने में हैमबर्गर मेनू का चयन करके डार्क मोड का उपयोग शुरू कर सकते हैं।
यहां, का चयन करें उपस्थिति विकल्प चुनें और चुनें डार्क या सिस्टम डिफॉल्ट डार्क मोड को सक्षम या अक्षम करने के लिए टॉगल करता है। हालाँकि, डार्क मोड अभी तक व्यापक रूप से जारी नहीं किया गया है। वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सभी यूजर्स बिंग चैट के लिए डार्क मोड विकल्प नहीं देख सकते हैं।




Leave a Comment