1678346

बागेश्वर बाबा का विवादित बयान, महिलाओं की प्लॉट से तुलना

Photo of author

By jeenmediaa


Baba Bageshwar : बागेश्वर बाबा के नाम से मशहूर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री अपनी पर्ची के साथ ही अपने बयानों से भी सुर्खियों में रहते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर बाबा बागेश्वर एक बयान वायरल हो रहा है। इसमें वे महिलाओं को लेकर टिप्पणी कर रहे हैं। एक प्रवचन के दौरान बाबा बागेश्वर कहते हैं कि 'किसी स्त्री की शादी हो गई हो तो उसकी दो पहचान होती है- मांग का सिंदूर, गले में मंगलसूत्र। 

 

अच्छा, मान लो मांग का सिंदूर न भरा हो, गले में मंगलसूत्र न हो तो हम लोग क्या समझते हैं कि भाई ये प्लॉट अभी खाली है।' इस तरह का बाबा का बयान आने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। 

 

एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर लिखा- ऐसी बातें करने वाले न तो संत हो सकते हैं और ना ही कथावाचक। कई महिलाओं ने बाबा के इस बयान पर गुस्सा जाहिर किया है। सुजाता नाम की एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा है- 'हमें भी पता लगाना है कौन-कौन से प्लॉट खाली है। पहनो तुम भी मंगलसूत्र और भरो मांग… बाबा बना दिया गया है। शर्म आती है कि किस समाज में रहती हैं हम औरतें। सच में भाग्यहीन हैं।' बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री ग्रेटर नोएडा में भागवत कथा कर रहे हैं। दिल्ली में ही बाबा का दिव्य दरबार भी लगा था।


Leave a Comment