1678346

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को महंगा पड़ा बयान, महिला आयोग में शिकायत

Photo of author

By jeenmediaa


dheerendra shastri news :  बाबा बागेश्वर धाम (bageshwar dham) प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री को महिलाओं के खिलाफ बयान खासा महंगा पड़ गया। आजाद अधिकार सेना नामक संगठन की राष्ट्रीय महासचिव नूतन ठाकुर ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत की है।

 

ठाकुर ने आरोप लगाए हैं कि धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में आयोजित भागवत कथा के दौरान महिलाओं के लिए अपशब्द कहे, जिसकी वजह से भारत की महिलाएं अपने आप को लज्जित और अपमानित महसूस कर रही हैं। इस बयान के बाद से सोशल मीडिया पर मीम बनाकर महिलाओं के लिए तमाम प्रकार की अभद्र टिप्पणियां की जा रही हैं।

 

उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह नोएडा में कथा के दौरान शास्त्री ने कहा था कि किसी भी महिला या पुरुष की पहचान उसके गुणों से होनी चाहिए, ना कि उनके श्रृंगार से। शादीशुदा स्त्री की 2 पहचान होती है। पहला मांग में सिंदूर और दूसरा गले का मंगल सूत्र। जिस स्त्री की मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र न हो, तो समझिए कि प्लॉट खाली है।

 

ठाकुर ने कहा कि एक महिला की तुलना प्लॉट से किया जाना और महिलाओं के संबंध में इस प्रकार की अमर्यादित टिप्पणी किया जाना अनुचित है। साथ ही यह महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग से इन तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए अविलंब करवाई की मांग की।


Leave a Comment