1678346

बांग्लादेश की कप्तान को यह कह कर चिढ़ा दिया था हरमनप्रीत ने, अंपायर पर बोला था हमला (Video)

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsBAN भारतीय महिला कप्तान Harmanpreet Kaur हरमनप्रीत कौर ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान अंपायरिंग की आलोचना करते हुए  इसे ‘बेहद निराशाजनक’ करार दिया।बांग्लादेश ने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के आखिरी मैच में चार विकेट पर 225 रन बनाने के बाद भारत की पारी को 49.3 ओवर में इसी स्कोर पर समेट दिया।लक्ष्य का पीछा करते समय भारतीय टीम एक समय चार विकेट पर 191 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद टीम ने 34 रन के अंदर आखिरी छह विकेट गंवा दिये।

हरमनप्रीत ने मैच के बाद प्रसारकों से कहा, ‘‘इस श्रृंखला से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। क्रिकेट के अलावा जिस तरह की अंपायरिंग हुई, उससे मैं आश्चर्यचकित हूं। मुझे लगता है बांग्लादेश के अगले दौरे पर हमें इस(खराब अंपायरिंग के) तरह की चीजों के लिए तैयार होकर आना पड़ेगा।’’भारत को जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 33) और मेघना सिंह (छह) की आखिरी जोड़ी टीम को जीत के करीब ले गई, लेकिन मेघना के खिलाफ विकेट के पीछे विवादास्पद कैच से मैच बराबरी पर छूटा।

जेमिमा और मेघना दोनों इस कैच के फैसले से नाखुश दिखीं।भारत के कप्तान ने मैदानी अंपायरों मुहम्मद कमरुज्जमां और तनवीर अहमद की आलोचना की। यह दोनों अंपायर स्थानीय है।

हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘ उन्होंने (बांग्लादेश) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की। वे दौड़कर रन चुरा रहे थे। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने खेल को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया, लेकिन जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया बेहद खराब अंपायरिंग से मैच का रुख बदल गया।उन्होंने कहा, ‘‘ हम अंपायरों द्वारा दिए गए कुछ फैसलों से वास्तव में निराश हैं।’’

भारतीय कप्तान ने नाहिदा अख्तर की गेंद पर 14 रन पर पगबाधा आउट दिए जाने पर हताशा में अपना बल्ला स्टंप पर मारा था।उनकी हताशा सिर्फ यहीं ही नहीं रुकी। मैच प्रैसेंटेशन के बाद जब ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचाने की बारी आई तो हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना को कहा कि आप मंच पर अंपायर को भी ले आइए, सिर्फ आप ही नहीं है जिसके कारण यह मैच और सीरीज टाई हुई है, अंपायरों की भी इसमें बड़ी भूमिका है। उनकी यह बात सुनकर बांग्लादेश की कप्तान निगार खफा होकर अपने खिलाड़ियों को साथ लेकर चली गईं।




Leave a Comment