1678346

प्लेस्टेशन: सोनी ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ 10 साल की ‘कॉल ऑफ ड्यूटी’ डील पर हस्ताक्षर किए: यह महत्वपूर्ण क्यों है

Photo of author

By jeenmediaa



जैसा माइक्रोसॉफ्ट इतिहास के सबसे महंगे गेमिंग सौदे में एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड को हासिल करने के करीब एक कदम आगे बढ़ते हुए, सोनी ने इसे बनाए रखने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं कर्तव्य पर प्ले स्टेशन शान्ति. यह घोषणा महत्वपूर्ण है क्योंकि सोनी ने सबसे लंबे समय तक इस समझौते का विरोध किया है और मूलतः 69 बिलियन डॉलर के सौदे में यह सबसे बड़ी बाधा थी। कॉल ऑफ़ ड्यूटी को प्लेस्टेशन पर रखने के सौदे का मतलब है कि यह प्रतिस्पर्धा पर अधिग्रहण के प्रभाव से संबंधित चिंताओं को और कम कर सकता है।
एक्सबॉक्स के प्रमुख फिल स्पेंसर ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट “ऐसे भविष्य की आशा कर रहा है जहां विश्व स्तर पर खिलाड़ियों के पास अपने पसंदीदा गेम खेलने के लिए अधिक विकल्प होंगे।”
स्पेंसर ने एक ट्वीट में घोषणा की, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि माइक्रोसॉफ्ट और प्लेस्टेशन (सोनी) ने एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के अधिग्रहण के बाद प्लेस्टेशन पर कॉल ऑफ़ ड्यूटी रखने के लिए एक बाध्यकारी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।”
इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट के उपाध्यक्ष और अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ ने कहा कि कंपनी कॉल ऑफ ड्यूटी को और अधिक प्लेटफार्मों पर लाने पर ध्यान केंद्रित करेगी।
“इस अधिग्रहण के पहले दिन से, हम नियामकों, प्लेटफ़ॉर्म और गेम डेवलपर्स और उपभोक्ताओं की चिंताओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस सौदे की मंजूरी के लिए अंतिम रेखा पार करने के बाद भी, हम यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि कॉल ऑफ़ ड्यूटी स्मिथ ने ट्वीट किया, ”पहले से कहीं अधिक प्लेटफार्मों पर और अधिक उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है।”
माइक्रोसॉफ्ट एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड विलय
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह सौदा तब साकार होगा जब माइक्रोसॉफ्ट एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड अधिग्रहण बंद कर देगा, जिसे हाल ही में तकनीकी दिग्गज और अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) के बीच कानूनी लड़ाई का सामना करना पड़ा था। अमेरिकी अदालतों द्वारा उसके अनुरोधों को अस्वीकार करने के बाद सौदे को अस्थायी रूप से अवरुद्ध करने के एफटीसी के कई प्रयास विफल हो गए।
इस बीच, यूके कॉम्पिटिशन एंड मार्केट्स अथॉरिटी (सीएमए) ने भी माइक्रोसॉफ्ट-एक्टिविज़न जांच की समय सीमा छह सप्ताह बढ़ा दी है। इससे सौदे पर रोक लगाने के अभियान को रोकने के बाद सौदे पर चिंताओं को हल करने के प्रस्तावों की समीक्षा करने के लिए निगरानीकर्ता को अधिक समय मिलेगा।
माइक्रोसॉफ्ट के 10-वर्षीय सौदे
माइक्रोसॉफ्ट ने पहले ही एनवीडिया, निंटेंडो, यूक्रेन के बूस्टरॉइड, जापान के यूबिटस और स्पेन के एनवेयर के साथ 10 साल के सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं ताकि सौदा पूरा होने पर कॉल ऑफ ड्यूटी को उनके प्लेटफॉर्म पर लाया जा सके।




Leave a Comment