1678346

प्रियंका चोपड़ा को कभी बॉलीवुड में करना पड़ा था भेदभाव का सामना, कहते थे 'काली बिल्ली'

Photo of author

By jeenmediaa


Priyanka Chopra Birthday: बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा एक ग्लोबल स्टार बन चुकी हैं। प्रियंका बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। साल 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने सिर पर सजाने के बाद उन्होंने 2003 में फिल्म 'द हीरो' से बॉलीवुड डेब्यू किया था।
 

प्रियंका चोपड़ा ने इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया है उसके लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है। एक वक्त ऐसा भी था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके साथ बुरा व्यवहार होता था। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि कैसे शुरुआती दिनों में उन्हें अपनी स्किन के कलर की वजह से भेदभाव का सामना करना पड़ा था।

 

बीबीसी के 100 वुमेन दिस ईयर कार्यक्रम में प्रियंका चोपड़ा ने कहा था, मुझे काली बिल्ली, सांवली कहा जाता था। मेरा मतलब है 'सांवली' का क्या होता है? ये उस देश में हो रहा था जहां ज्यादातर लोग ब्राउन ही हैं। मैं सोचने लगी थी कि मैं सुंदर नहीं हूं, इसलिए मुझे बहुत अधिक मेहनत करनी होगी।

 

उन्होंने कहा था, मुझे विश्वास था कि मैं अपने से हल्के स्किन कलर वाले एक्टर्स से ज्यादा टैलेंटेड थी। लेकिन फिर मुझे लगा कि वह ही ठीक था क्योंकि वह सब नॉर्मल था। 

 

प्रियंका चोपड़ा ने इस बात का भी खुलासा किया कि मेल एक्टर्स की तुलना में उन्हें बॉलीवुड में कम फीस दी जाती थी। उन्होंने कहा था, बॉलीवुड में कई दशकों से ऐसा ही होता चला आ रहा है। फीस के मामले में मेरे साथ कभी बॉलीवुड में समान व्यवहार नहीं किया गया। मुझे मेल-कोस्टार की फीस का दसवां हिस्सा ही मिलता था। यहां पर फीस में इतना बड़ा अंतर होता है। कई महिलाओं के ये सहना पड़ता है।
Edited By : Ankit Piplodiya 


Leave a Comment