1678346

पेपरलीक मामले में शहजाद पूनावाला ने बोला हमला, राजस्‍थान सरकार पर लगाए ये आरोप

Photo of author

By jeenmediaa


Shahzad Poonawala's attack on Rajasthan government : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने रविवार को राजस्थान में प्रश्न पत्र लीक होने की घटनाओं और एक प्रतियोगी परीक्षा पास कराने के बदले 18.50 लाख रुपए लेने के आरोपी कांग्रेस के पूर्व नेता की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। पूनावाला ने कहा कि प्रश्न पत्र लीक करने वालों को कांग्रेस सरकार संरक्षण देती है।

 

राज्य घुमंतू जाति कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत और तीन अन्य को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा आयोजित कार्यकारी अधिकारी की परीक्षा पास कराने के एवज में 18.50 लाख रुपए की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया था।

 

पूनावाला ने कहा, उन्हें भर्ती के लिए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया था। इससे साबित होता है कि राजस्थान में प्रश्न पत्र लीक होने की घटनाएं राज्य प्रायोजित हैं। उन्होंने गांधी परिवार पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा, आज पता चला है कि इस प्रश्न पत्र लीक कांड के मुख्य आरोपी को बचाने के लिए 'प्रथम परिवार' के करीबी वकीलों को भी दिल्ली भेजा जा रहा है।

 

पूनावाला ने कहा 'गोपाल केसावत राजस्थान में कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं। उन्हें अशोक गहलोत का करीबी माना जाता है। उनके पास राज्य मंत्री का दर्जा था और उन्हें भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के करीब भी देखा गया था। उन्होंने कहा कि राजस्थान में प्रश्न पत्र लीक होने की 15-16 से अधिक घटनाएं सामने आई हैं और कांग्रेस प्रश्न लीक करने वालों को संरक्षण देती है।

 

उन्होंने कहा, राजस्थान में इस तरह के घोटाले लगातार जारी हैं। गोपाल केसावत कांग्रेस सरकार के पिछले कार्यकाल (2003-2013) के दौरान राज्य घुमंतु जाति कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष थे। नवंबर 2018 में बागी उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ने के कारण उन्हें कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)


Leave a Comment