1678346

पावर बैंक और चार्जर पर सर्वोत्तम डील: अमेज़न प्राइम डे 2023 सेल

Photo of author

By jeenmediaa


हममें से अधिकांश लोगों ने अनुभव किया है कि जब हमें वास्तव में कॉल करने या ईमेल से कुछ जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता होती है तो हमारे फोन की बैटरी खत्म हो जाती है। स्मार्टफोन और अन्य उपकरणों पर हमारी निर्भरता और उनकी बढ़ती बिजली की मांग का मतलब है कि बैटरी स्तर की चिंता वास्तविक है। शुक्र है कि पावर बैंक, जो आपको चलते-फिरते चार्ज करने की सुविधा देते हैं, अमेज़न प्राइम डे 2023 सेल के दौरान अपेक्षाकृत सस्ते और आसानी से उपलब्ध हैं। आपको अल्ट्रा-पोर्टेबल से लेकर बड़ी इकाइयों तक कई प्रकार के विकल्प मिल सकते हैं, जो आपके फोन को कई बार चार्ज कर सकते हैं और यहां तक ​​कि एक पतले लैपटॉप को भी पावर दे सकते हैं। यदि आप इतने भाग्यशाली हैं कि आप पावर प्वाइंट के पास हैं, तो एक त्वरित चार्जर भी काम आएगा। चूँकि आज बहुत से फोन बॉक्स में चार्जर के साथ भी नहीं आते हैं, आप एक बहुउद्देश्यीय चार्जर भी खरीद सकते हैं जो आपके सभी उपकरणों को चालू रखेगा। यहां कुछ बेहतरीन विकल्प दिए गए हैं:

यह पावर बैंक अपेक्षाकृत पतला और हल्का है, लेकिन 10,000mAh क्षमता आपको कम से कम एक पूरा अतिरिक्त दिन बाहर काम करने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए। इसमें दो यूएसबी टाइप-ए आउटपुट के साथ-साथ इनपुट और आउटपुट के लिए एक टाइप-सी पोर्ट और इनपुट के लिए एक अतिरिक्त माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है ताकि आप कभी भी लटके न रहें क्योंकि आपके पास सही केबल नहीं है। यह 20W USB PD डिवाइस के साथ-साथ क्वालकॉम के क्विकचार्ज मानक को भी सपोर्ट करता है। बीआईएस प्रमाणीकरण से सुरक्षा संबंधी सभी चिंताएं कम होनी चाहिए और कीमत बिल्कुल सही है।

अभी खरीदें: रु. 798 (एमआरपी: 3,199 रुपये)

आप निश्चित रूप से अपने बैग में इस विशाल पावर बैंक का 900 ग्राम वजन महसूस करेंगे, लेकिन अगर आपको अपने लैपटॉप का बहुत अधिक उपयोग करने की आवश्यकता है, तो लंबी यात्रा पर इसे पाकर आपको खुशी होगी। 65W टाइप-सी आउटपुट आज के कई स्लिम लैपटॉप को रिचार्ज करेगा, जिसमें मौजूदा मैकबुक एयर मॉडल भी शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि इसकी क्षमता iPhone 14 को छह बार पूरी तरह चार्ज करने के लिए पर्याप्त है। इसे ओवरलोड सुरक्षा सहित कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ डिज़ाइन किया गया है। आप दो टाइप-ए पोर्ट और एक टाइप-सी पोर्ट की बदौलत एक साथ तीन डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। हालाँकि, यह हवाई जहाज़ पर ले जाने के लिए बहुत बड़ा है।

अभी खरीदें: रु. 3,999 (एमआरपी: 7,999 रुपये)

वायरलेस चार्जिंग की सुविधा से बढ़कर कुछ नहीं। यदि आप अपने आप को उपयुक्त केबल के बिना पाते हैं, या यदि आपकी केबल में कोई खराबी आ गई है, तो यह एक बढ़िया बैकअप विकल्प हो सकता है। यदि आप नियमित रूप से iPhone और Android डिवाइस अपने साथ रखते हैं तो यह बहुत अच्छा है, और आप इयरफ़ोन जैसे अन्य डिवाइस को भी वायरलेस तरीके से चार्ज कर सकते हैं। यह पावर बैंक अपने यूएसबी टाइप-सी और टाइप-ए पोर्ट दोनों के माध्यम से 10W क्यूई वायरलेस चार्जिंग या 22.5W चार्जिंग में सक्षम है। एक एलईडी संकेतक यूनिट के स्वयं के चार्ज स्तर को दिखाता है, और गैर-स्किड सतह आपके फोन को वायरलेस चार्जिंग कॉइल से संरेखित रखेगी।

अभी खरीदें: रु. 2,298 (एमआरपी: 3,899 रुपये)

यदि आपके बैग में बहुत अधिक सामान है, या यदि आपके पास पर्याप्त पावर आउटलेट नहीं हैं जहां आपको उनकी आवश्यकता है, तो यह आपके सभी पावर ईंटों और एडेप्टर को एक में समेकित करने के लायक हो सकता है। यह 65W फास्ट चार्जर आज के स्मार्टफोन के साथ-साथ मुख्यधारा के लैपटॉप को भी संभाल सकता है जो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से चार्ज होते हैं। यह गैलियम नाइट्राइड सेमीकंडक्टर तकनीक का उपयोग करता है इसलिए यह अभी भी काफी कॉम्पैक्ट और हल्का है। तीन आउटपुट कई उपकरणों को चार्ज रखने के लिए बहुत अच्छे हैं, और बीआईएस प्रमाणीकरण का मतलब है कि सुरक्षा सुनिश्चित है। आपको इसके साथ एक ब्रेडेड यूएसबी टाइप-सी केबल भी मिलती है, जो कीमत में शामिल है।

अभी खरीदें: रु. 2,249 (एमआरपी: 5,999 रुपये)

यह विकल्प वास्तव में यात्रा के लिए आदर्श नहीं है, लेकिन यह आपके डेस्क को अव्यवस्थित करने में आपकी मदद कर सकता है। अपनी एकीकृत बिजली आपूर्ति के साथ, यह छोटी इकाई चार अलग-अलग चार्जिंग एडाप्टरों को प्रतिस्थापित कर सकती है। क्या प्लग इन किया गया है उसके आधार पर, आप एक पोर्ट से 100W आउटपुट प्राप्त कर सकते हैं, जो मैकबुक प्रो को चार्ज करने के लिए पर्याप्त है, या दो मुख्यधारा के लैपटॉप, या विभिन्न अन्य संयोजनों के लिए दोहरी 60W आउटपुट प्राप्त कर सकते हैं। पुराने उपकरणों के लिए तीन टाइप-सी आउटपुट और एक टाइप-ए (20W अधिकतम) हैं। यदि आप कई उपकरणों जैसे लैपटॉप, फोन, कैमरा, इयरफ़ोन या किसी अन्य चीज़ के साथ काम करते हैं, तो आप किसी भी संयोजन में उनमें से किसी को भी संभाल सकते हैं।

अभी खरीदें: रु. 5,499 (एमआरपी: 7,499 रुपये)


क्या नथिंग फ़ोन 2 फ़ोन 1 के उत्तराधिकारी के रूप में काम करेगा, या दोनों सह-अस्तित्व में रहेंगे? हम कंपनी के हाल ही में लॉन्च किए गए हैंडसेट और ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment