1678346

पाक की जिद्द के कारण एशिया कप में करना पड़ेगा बहुत सफर, इस देश ने उठाई आपत्ति

Photo of author

By jeenmediaa


बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के क्रिकेट परिचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने गुरुवार को कहा कि एशिया कप 2023 में अत्यधिक यातायात उनके खिलाड़ियों को प्रभावित करेगा।उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशिया कप के लिये टीम को पाकिस्तान भेजने से मना किया था, जिसके कारण यह टूर्नामेंट 'हाइब्रिड' प्रारूप में हो रहा है। इस प्रारूप के तहत, पाकिस्तान चार मैचों की मेज़बानी करेगा, जबकि भारत के मैचों सहित अन्य नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जायेंगे।

बंगलादेश 31 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ कैंडी में अपना पहला ग्रुप-बी मैच खेलने के बाद तीन सितंबर को अफगानिस्तान से भिड़ने के लिये पाकिस्तान जायेगी। बंगलादेश अगर सुपर-4 में क्वालीफाई करती है उसे पुनः श्रीलंका जाना होगा।क्रिकबज़ की ओर से प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, यूनुस ने यहां पत्रकारों से कहा, “हमें पहला मैच खेलने के लिये लाहौर जाना होगा। पहले दौर में दो मैच हैं, एक श्रीलंका में और दूसरा पाकिस्तान में। हमें जाना होगा क्योंकि हम कुछ नहीं कर सकते।”

उन्होंने कहा, “यात्रा को आरामदायक बनाने के लिये एशिया कप अधिकारियों (एशियाई क्रिकेट परिषद) ने टीमों को चार्टर्ड उड़ानों में यात्रा कराने का फैसला किया है। हम चार्टर्ड विमानों से यात्रा करेंगे। यह एशियाई क्रिकेट की जिम्मेदारी है परिषद। निश्चित रूप से, हम गुणवत्तापूर्ण एयरलाइन से यात्रा करना चाहेंगे, अगर वह राष्ट्रीय एयरलाइन या चार्टर्ड विमान है तो यह सभी के लिये अच्छा होगा।”

यूनुस ने यात्रा के प्रभाव पर कहा, “अगर आप यात्रा करते हैं तो ज़ाहिर तौर पर एक प्रभाव पड़ेगा। मुझे लगता है कि जब आप हवाई यात्रा कर रहे हैं तो आपको दो घंटे पहले जाना होगा और अपना सामान ले जाना होगा और इन सभी चीजों की तैयारी करना मानसिक रूप से तनावपूर्ण है। पाकिस्तान श्रीलंका से बहुत दूर है। यह एसीसी का निर्णय है लेकिन हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। हर कोई इसी तरह खेल रहा है। हमें भी इसे स्वीकार करना होगा।”बीसीबी जल्द ही टूर्नामेंट के लिये 28 से 30 सदस्यीय प्रारंभिक टीम की घोषणा कर सकता है जो आगामी एशिया कप के लिये 31 जुलाई से अपना तैयारी शिविर शुरू करेगी।(एजेंसी)


Leave a Comment