1678346

पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी ना के बराबर, सिर्फ नेपाल के खिलाफ खेलेगी घरेलू पिच पर

Photo of author

By jeenmediaa


Asia Cup 2023 में पाकिस्तान का अपनी धरती पर एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के खिलाफ होगा।इनके अलावा पाकिस्तान में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच होंगे।हायब्रिड मॉडल पास होने के बाद भी पाकिस्तान की जमीन पर वह घरेलू मैदान पर सिर्फ 1 मैच में फायदा उठा पाएगी जो कि नेपाल से होगा। गौरतलब है कि नेपाल पहली बार एशिया कप में शामिल हुई है।ऐसे में पाकिस्तान की जनता खासी नाराज है कि एशिया कप की मेजबानी लगभग ना के बराबर उनके देश को मिली है।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का बहुचर्चित मैच श्रीलंका में होगा क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जायेगी। आईपीएल चेयरमैन अरूण धूमल ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

धूमल इस समय डरबन में आईसीसी मुख्य कार्यकारियों की बैठक के लिये गए हैं। उन्होंने पुष्टि की कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ की बृहस्पतिवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक से पहले मुलाकात हुई ताकि एशिया कप का कार्यक्रम तय हो सके ।

धूमल ने डरबन से पीटीआई से कहा ,‘‘हमारे सचिव ने पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया । यह उसी के अनुरूप है जिस पर पहले बात की गई थी । पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे जिसके बाद नौ मैच श्रीलंका में होंगे ।इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच शामिल है । दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो वह भी श्रीलंका में होगा।’’

उन्होंने पाकिस्तान मीडिया में आ रही इन अटकलों को खारिज किया कि भारतीय टीम पाकिस्तान जायेगी। पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी के हवाले से ऐसी खबरें आ रही थीं।

धूमल ने कहा ,‘‘ इस तरह की कोई बात नहीं हुई। भारतीय टीम या हमारे सचिव पाकिस्तान नहीं जायेंगे। सिर्फ कार्यक्रम तय किया गया है।’’भारतीय टीम श्रीलंका के दाम्बुला में पाकिस्तान से खेल सकती है।


Leave a Comment