पटवारी परीक्षा में गड़बडी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: CM शिवराज

Photo of author

By jeenmediaa


भोपाल। मध्यप्रदेश में पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने एक बार पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हाल ही में पटवारी भर्ती परीक्षा में जब संदेह व्यक्त किया गया तो तत्काल इन पदों की भर्ती रोकने का निर्णय लिया गया। इससे संबंधित जांच में जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं पटवारी परीक्षा में जांच क लिए हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में एक समिति बना दी गई है। सरकार के बयान के मुताबिक कर्मचारी चयन मंडल के माध्यम से आयोजित ग्रुप-2 , सब ग्रुप-4 और पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिये उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार वर्मा को नियुक्त किया गया है। रिटायर्ड जस्टिस परीक्षा से संबंधित शिकायतो की जांच के दौरान उद्भूत अन्य प्रासंगिक बिंदुओं पर भी जांच करेंगे। जांच के निष्कर्षों के आधार पर वह अपनी रिपोर्ट 31 अगस्त 2023 को राज्य सरकार को प्रस्तुत करेंगे।

गौरतलब है कि पटवारी परीक्षा में एक सेंटर के 7 उम्मीदवारों के टॉप करने के बाद पूरी परीक्षा विवादों में आ गई है। इसके बाद भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों में परीक्षा में शामिल करने वालों उम्मीदवारों ने बड़ा प्रदर्शन किया था। वहीं प्रदेश में विपक्षी दल कांग्रेस गड़बडी को  लेकर सरकार पर बेहद हमलावर है।


Leave a Comment