1678346

नो कैश, नो कार्ड: अमेज़ॅन किराना स्टोरों में पाम-आधारित भुगतान लाता है

Photo of author

By jeenmediaa



जल्द ही, ग्राहक पूरे खाद्य पदार्थ संयुक्त राज्य अमेरिका में अब दुकानों को किराने का सामान खरीदते समय अपना बटुआ ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी। वीरांगना ने घोषणा की है कि अमेरिका में सभी होल फूड्स स्थानों को जल्द ही सुसज्जित किया जाएगा अमेज़न वनकी पाम भुगतान प्रणाली।

अमेज़ॅन वन एक बायोमेट्रिक तकनीक है जो ग्राहकों को दुकानों पर वस्तुओं के लिए अपनी हथेली रखकर भुगतान करने की सुविधा देती है, और उन्हें बस इसे एक स्कैनिंग डिवाइस पर रखना होता है। इसलिए अपनी हथेली से भुगतान करने के लिए, खरीदारों को पहले अपनी हथेली को संग्रहीत क्रेडिट कार्ड से जोड़ना होगा। एक बार यह हो जाने पर, वे कियोस्क पर अपना हाथ हिलाकर आसानी से भुगतान कर सकते हैं।
शुरुआत में इसे अपने गो कैशियर-लेस स्टोर्स में लागू किया गया, बाद में अमेज़ॅन ने अपनी तकनीक को होल फूड्स सुपरमार्केट में पेश किया। अमेज़ॅन वन वर्तमान में 200 से अधिक होल फूड्स स्थानों पर उपलब्ध है, और कंपनी की योजना इस साल के अंत तक सभी लगभग 500 स्टोरों तक विस्तार करने की है।

न केवल किराना स्टोर बल्कि विभिन्न स्थानों ने अमेज़ॅन की हस्तरेखा पढ़ने की तकनीक को लागू किया है, जिसमें स्टेडियम, मनोरंजन स्थल और यात्रा खुदरा विक्रेता शामिल हैं हडसनक्रू, और ओम कई अमेरिकी हवाई अड्डों पर।
अमेज़न की हस्तरेखा पढ़ने वाली भुगतान तकनीक इसी तरह काम करती है
आपके हाथ अपने आप में अद्वितीय हैं। इसलिए, अमेज़ॅन ने एक ऐसा उपकरण डिज़ाइन किया जो हथेली की विशिष्ट विशेषताओं को पढ़कर एक अनोखा हस्ताक्षर बनाता है। ये विशेषताएं सतह के ऊपर और नीचे दोनों जगह हैं, और इनमें से कई को नग्न आंखों या नियमित कैमरे से देखना असंभव है।
उन्नत इमेजिंग और कंप्यूटर विज़न एल्गोरिदम का उपयोग करके, अमेज़ॅन वन सेकंड में आपकी हथेली की छवि को कैप्चर और एन्क्रिप्ट करता है। इस जानकारी का उपयोग आपके वैयक्तिकृत हथेली हस्ताक्षर बनाने के लिए किया जाता है, जिसे अमेज़ॅन वन आपके द्वारा हर बार उपयोग करने पर पढ़ सकता है।
अमेज़ॅन वन हथेली का उपयोग करता है क्योंकि इसमें कई विशिष्ट विशेषताएं हैं जो इसे आपकी प्रोफ़ाइल के लिए एक सुरक्षित, सुविधाजनक और आसान विकल्प बनाती हैं।
आपकी हथेली आपके लिए अद्वितीय है, क्योंकि कोई भी दो एक जैसी नहीं होती हैं, और समय के साथ इसकी विशेषताएं थोड़ी बदल जाती हैं। आपकी हथेली व्यक्तिगत और निजी है; केवल आप ही निर्णय ले सकते हैं कि इसे कब घुमाना है। इसके अतिरिक्त, अमेज़ॅन वन आपकी हथेली को सेकंडों में पहचान सकता है, एक बार नामांकित होने के बाद आपको कुछ भी छूने की ज़रूरत नहीं है, जिससे इसका उपयोग करना आसान हो जाता है।
अमेज़ॅन का कहना है कि वे आपके हथेली के हस्ताक्षर को अन्य संवेदनशील व्यक्तिगत डेटा की तरह ही देखभाल करते हैं। कंपनी का वादा है कि डिवाइस पर कोई उपयोगकर्ता डेटा संग्रहीत नहीं है और हमेशा सुरक्षित रहता है।




Leave a Comment