1678346

नेटफ्लिक्स: नेटफ्लिक्स आपके सभी पसंदीदा कंटेंट को एक टैब के तहत ला रहा है

Photo of author

By jeenmediaa



NetFlix ने एक नया स्थान लॉन्च किया है जहां यह आपकी सभी पसंदीदा सामग्री डाल रहा है ताकि आपको इसे खोजने में संघर्ष न करना पड़े। बुलाया ‘मेरा नेटफ्लिक्स‘, शॉर्टकट टैब में हाल ही में देखी गई फिल्में और टीवी शो, डाउनलोड किए गए शीर्षक और बहुत कुछ होगा।

कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा, “आज, हम माई नेटफ्लिक्स पेश कर रहे हैं, जो आपके लिए तैयार की गई एक वन-स्टॉप शॉप है, जो आसान शॉर्टकट्स के साथ आपको यह चुनने में मदद करेगी कि आप क्या देखना चाहते हैं।” आईफ़ोन और एंड्रॉयड विश्व स्तर पर स्मार्टफोन।
यह सुविधा अब iPhones पर उपलब्ध है और अगस्त में Android पर आएगी।

इस समर्पित स्थान में, उपयोगकर्ता “आपके डाउनलोड, टीवी श्रृंखला और फिल्में जिन्हें आपने सराहा, शो और फिल्में जिन्हें आपने मेरी सूची में सहेजा है, आपके द्वारा देखे गए ट्रेलर, आपके द्वारा सेट किए गए अनुस्मारक, जो कुछ भी आप देख रहे हैं, जो आपने हाल ही में देखा है, और बहुत कुछ देख पाएंगे।”
‘माई नेटफ्लिक्स’ कैसे काम करेगा
इसलिए जब आप जल्दी में हों और/या देखने के लिए कुछ सामग्री खोजने में समय बर्बाद नहीं करना चाहते हों, तो अपने फोन पर माय नेटफ्लिक्स पर जाएं, जहां “आप तुरंत कुछ ऐसा चुन सकते हैं जिसे आपने देखने के लिए सहेजा है या डाउनलोड किया है।”
उपयोगकर्ताओं के पास श्रृंखला और फिल्मों की पूरी सूची खोजने के लिए अभी भी होम टैब और ऐप के अन्य अनुभागों पर जाने का विकल्प होगा।
“ध्यान रखें कि जितना अधिक आप नेटफ्लिक्स के साथ बातचीत करेंगे और बताएंगे कि आपको क्या पसंद है, जैसे एक्सट्रैक्शन 2 जैसे अधिक एक्शन-थ्रिलर को माई लिस्ट में सहेजना या ब्रिजर्टन के हर सीज़न को थम्स अप देना, उतना ही अधिक आप माई नेटफ्लिक्स टैब पर देखेंगे,” यह कहा।
‘माई नेटफ्लिक्स’ अनिवार्य रूप से स्क्रीन के निचले दाएं कोने पर स्थित ‘डाउनलोड’ टैब की जगह ले रहा है।
हाल ही में, नेटफ्लिक्स ने भारत सहित अधिक बाजारों में अपने पासवर्ड शेयरिंग क्रैकडाउन का विस्तार किया। पासवर्ड शेयरिंग की पहचान करने के लिए नेटफ्लिक्स उन्नत तरीकों का उपयोग करता है, जैसे कि उपयोगकर्ता के आईपी पते, डिवाइस आईडी और खाते में साइन इन किए गए डिवाइस से खाता गतिविधि को ट्रैक करना।




Leave a Comment