1678346

नथिंग फ़ोन 2: फ़ोन 1 का अपग्रेड या क्या दोनों एक साथ रहेंगे?

Photo of author

By jeenmediaa


कार्ल पेई के नेतृत्व वाली स्मार्टफोन निर्माता नथिंग द्वारा हाल ही में नथिंग फोन 2 की घोषणा की गई थी। यूके स्टार्टअप ने दो नए उत्पादों की घोषणा की, जिसमें कंपनी की दूसरी पीढ़ी का .स्मार्टफोन भी शामिल है। नया हैंडसेट नथिंग फोन 1 की डिजाइन भाषा और विशेषताओं पर आधारित है, जो ब्रांड के स्मार्टफोन के लिए दिशा और अपेक्षाएं निर्धारित करता है। यह देखते हुए कि नथिंग फोन 2 उसी फॉर्मूले का बारीकी से पालन करता है, यह उन लोगों के लिए एक स्पष्ट अपग्रेड जैसा लगता है जो अपने स्मार्टफोन से बेहतर प्रदर्शन चाहते हैं या अपने मौजूदा नथिंग फोन 1 में कुछ मायनों में कमी पाते हैं।

गैजेट्स 360 पॉडकास्ट ऑर्बिटल के इस सप्ताह के एपिसोड में, समीक्षा संपादक रॉयडन सेरेजो, जिन्होंने नथिंग फोन 2 स्मार्टफोन के साथ कुछ दिन बिताए, अतिथि मेजबान और वरिष्ठ समीक्षक शेल्डन पिंटो – यानी मैं हूं – से नथिंग के नए फोन के बारे में बात की। जबकि डिवाइस के बारे में हमारी पहली छाप गैजेट्स 360 वेबसाइट पर पाई जा सकती है, हमारी व्यापक समीक्षा जल्द ही सामने आएगी। तब तक, हम हर नए फीचर पर चर्चा करते हैं और अन्य स्मार्टफोन ब्रांडों से तत्काल प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करते हैं। जैसा कि नथिंग फोन 1 के साथ हुआ है, दूसरी पीढ़ी के नथिंग फोन में भी सेगमेंट के नीचे और ऊपर के स्मार्टफोन से प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है।

नथिंग्स फोन 1 को लॉन्च हुए अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है और हमने अपने रिव्यू में उस स्मार्टफोन के बारे में कुछ बातें जरूर पसंद और नापसंद कीं। इसका डिज़ाइन अभी भी उतना ही अनोखा है जितना कि जब हमने पहली बार इस पर अपनी नज़र रखी थी और इसकी बनावटी ग्लिफ़ प्रकाश प्रणाली धीरे-धीरे कुछ समझदार हो रही है। उस फोन में वायरलेस चार्जिंग और आईपी रेटिंग जैसी प्रीमियम सुविधाएं भी थीं, जो अभी भी रुपये से कम कीमत में मिलना मुश्किल है। 30,000 खंड.

नए नथिंग फोन 2 की ओर बढ़ते हुए, बहुत सूक्ष्म सुधार हैं, लेकिन ये फोन को फोन 1 के तेज और तेज डिजाइन से बहुत अलग महसूस कराते हैं। अन्य परिवर्तनों में लाल कैमरा रिकॉर्डिंग संकेतक के लिए एक बिंदु के बजाय एक डैश भी शामिल है .

हैरानी की बात यह है कि नथिंग ओएस में भी कई बदलाव किए गए हैं। नए वॉलपेपर से लेकर नए विजेट और उससे भी आगे, नथिंग फोन 2 पर एक नया मिनिमलिस्ट डिज़ाइन थीम है। शुक्र है, नथिंग फोन 1 मालिकों को परेशान नहीं करेगा क्योंकि नया सॉफ्टवेयर पुराने डिवाइस पर भी आएगा। ग्लिफ़ लाइटिंग इंटरफ़ेस का उपयोग करके टाइमर जैसे संकेतक के साथ ऑर्डर ट्रैक करने के नए तरीके भी हैं।

क्या नथिंग फ़ोन 2 पूरी तरह से नथिंग फ़ोन 1 की जगह ले लेगा? यह एक प्रासंगिक सवाल है क्योंकि दोनों स्मार्टफोन अलग-अलग कीमत पर लॉन्च किए गए थे। नथिंग फोन 1 रुपये से लॉन्च किया गया था। 32,999, जबकि नथिंग फोन 2 रुपये से बिक्री पर उपलब्ध होगा। 44,999. फ़ोन 2 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen1 SoC भी शामिल है जो आमतौर पर रुपये की कीमत वाले उपकरणों में पाया जाता है। 38,000 से आगे. अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि क्या दोनों स्मार्टफोन अलग-अलग मूल्य बिंदुओं पर बिक्री पर रहेंगे या फोन 1 बंद कर दिया जाएगा।

हम प्रतिस्पर्धा पर भी चर्चा करते हैं, क्योंकि नथिंग फोन 2 भी अपने मूल्य बिंदु से ऊपर और नीचे के स्मार्टफोन के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

यदि आप गैजेट्स 360 वेबसाइट पर नए हैं, तो आप गैजेट्स 360 पॉडकास्ट ऑर्बिटल को अपने पसंदीदा प्लेटफॉर्म पर आसानी से पा सकते हैं – चाहे वह अमेज़ॅन म्यूजिक, ऐप्पल पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, गाना, जियोसावन, स्पॉटिफ़ी, या जहां भी आप अपने पॉडकास्ट सुनते हैं।

आप जहां भी सुन रहे हों गैजेट्स 360 पॉडकास्ट को फॉलो करना न भूलें। कृपया हमें रेट भी करें और समीक्षा भी छोड़ें।

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment