1678346

नथिंग फ़ोन 2 प्रथम प्रभाव: फ़ॉर्मूले पर कायम रहना

Photo of author

By jeenmediaa


नथिंग फोन 2 आधिकारिक तौर पर यहां है, और कई हफ्तों के टीज़र के बाद आखिरकार हमें यह देखने को मिला कि सारा प्रचार इसके लायक था या नहीं। नथिंग फोन 1 एक नई कंपनी का एक ठोस पहला प्रयास था (और अभी भी है) और इसमें कीमत सहित कई चीजें सही थीं, जिसका मतलब है कि फोन 2 में कुछ बड़ी संभावनाएं हैं। जबकि हमारी समीक्षा जारी है, यहां फोन के बारे में हमारी प्रारंभिक राय है।

नथिंग फोन 2 फोन 1 की तरह एक स्लिम पैकेज में आता है, लेकिन अब आपको एक उचित बॉक्स मिलता है जो बाहरी मुद्रित जैकेट के अंदर से स्लाइड करता है। यहां, आपको कुछ दस्तावेज़, पारदर्शी सिम इजेक्ट टूल और कनेक्टर के पास एक पारदर्शी अनुभाग के साथ एक आकर्षक नया यूएसबी टाइप-सी केबल मिलेगा। फ़ोन 2 काले के बजाय एक नए गहरे ग्रे रंग में आता है, लेकिन अभी भी एक सफेद संस्करण है।

नथिंग ने फोन 2 को तीन कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया है। बेस वैरिएंट की कीमत रु. भारत में इसकी कीमत 44,999 रुपये है और इसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है। रुपये के लिए. 49,999 रुपये में आपको 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मिलती है। इस बार 512GB स्टोरेज (और 12GB रैम) के साथ एक नया तीसरा संस्करण है जिसकी कीमत रु। भारत में 54,999। फ़ोन 1 की लॉन्च कीमत की तुलना में कीमतें निश्चित रूप से अधिक हैं, लेकिन फ़ोन 2 में इसे आज़माने और उचित ठहराने के लिए उल्लेखनीय अपग्रेड हैं।

नथिंग फोन 2 फर्स्ट लुक बंडल गैजेट्स360 क्यूक्यू

बंडल की गई केबल अधिक आकर्षक है लेकिन आपको अभी भी बॉक्स में पावर एडाप्टर नहीं मिलता है

यह स्पष्ट है कि डिज़ाइन नथिंग के लिए बहुत बड़ी भूमिका निभाता है; विशिष्टताओं से भी अधिक। फ़ोन 2 उस मूल अर्ध-पारदर्शी डिज़ाइन को सूक्ष्म तरीकों से विकसित करता है। दूर से, दोनों मॉडलों को अलग करना कठिन है, लेकिन एक बार जब आप दोनों को पकड़ लेंगे तो आपको बदलाव दिखाई देंगे। नथिंग फ़ोन 2, फ़ोन 1 से बड़ा स्मार्टफ़ोन है – काफ़ी लंबा और थोड़ा चौड़ा, भारी और मोटा। यह अभी भी हाथ में उत्कृष्ट लगता है, और कुछ भी नहीं कहता है कि मध्य-फ्रेम 100 प्रतिशत पुनर्नवीनीकरण एल्यूमीनियम से बना है।

नए फ़ोन 2 पर एंटीना बैंड और एक माइक्रोफ़ोन थोड़ा अलग तरीके से स्थित हैं, लेकिन बटन और पोर्ट फ़ोन 1 पर समान स्थानों पर हैं। फोन 2 के ग्लास बैक पैनल में घुमावदार किनारे हैं जो इसे पकड़ने में आसान बनाते हैं, और ग्लिफ़ लाइट में अब अधिक सेगमेंट हैं, जिससे अधिक विविध प्रकाश पैटर्न और जानकारी प्रदर्शित करने की अनुमति मिलती है।

नथिंग फ़ोन 2 फ़र्स्ट लुक डिस्प्ले गैजेट्स360 ww

नथिंग फोन 2 पर नया लंबा डिस्प्ले एक एलटीपीओ ओएलईडी पैनल है

नथिंग फ़ोन 2 का डिस्प्ले अभी भी सपाट है लेकिन अब इसमें बीच में एक छेद-पंच कैमरा है। इसका माप 6.7 इंच है और कंपनी ने अपडेटेड LTPO OLED पैनल का उपयोग किया है ताकि जरूरत पड़ने पर ताज़ा दर 1Hz से 120Hz तक भिन्न हो सके। पीक ब्राइटनेस को 1,600 निट्स तक बढ़ावा मिलता है, जबकि फोन 2 की जल प्रतिरोध रेटिंग को आईपी53 के मुकाबले आईपी54 तक थोड़ा सुधार किया गया है।

नथिंग फ़ोन 2 के हार्डवेयर को भी कुछ अपग्रेड प्राप्त हुए हैं। फ़ोन 1 में मिड-रेंज चिप के विपरीत, क्वालकॉम के अधिक प्रीमियम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 SoC के साथ कुछ भी नहीं गया है। यह नवीनतम या महानतम नहीं है, लेकिन इसे आज़माया और परखा गया है, और मुझे लगता है कि इसे अपने सेगमेंट के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। बैटरी की क्षमता थोड़ी बढ़ कर 4,700mAh हो गई है और फोन 2 अब 45W PD फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। 5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ अभी भी 15W वायरलेस चार्जिंग मौजूद है।

नथिंग फोन 2 में अभी भी दो रियर कैमरे हैं, लेकिन मुख्य को 50-मेगापिक्सल सोनी IMX890 सेंसर में अपग्रेड किया गया है; वही हमने हाल के कई फोन जैसे वनप्लस 11आर, वनप्लस नॉर्ड 3 और अन्य में देखा है। अल्ट्रा-वाइड कैमरा फोन 1 के समान 50-मेगापिक्सल सैमसंग जेएन1 सेंसर का उपयोग करता है, लेकिन इसमें मैक्रो फोटो के लिए ऑटोफोकस है। फ़ोन 2 के सेल्फी कैमरे को 32-मेगापिक्सल Sony IMX615 सेंसर में अपग्रेड किया गया है। हम कैमरों का परीक्षण करने की प्रक्रिया में हैं, इसलिए जब यह सामने आए तो अपने अंतिम विचारों के लिए पूर्ण समीक्षा अवश्य देखें।

नथिंग फोन 2 फर्स्ट लुक लोगो गैजेट्स360 ww

नथिंग फोन 2 में बड़ी बैटरी है और इसे जल्दी चार्ज किया जा सकता है

अंत में, हम सॉफ्टवेयर पर आते हैं। नथिंग फोन 2 नथिंग ओएस 2.0 पर चलता है, जो एंड्रॉइड 13 पर आधारित है। कंपनी के अनुसार फोन 2 को तीन साल का एंड्रॉइड अपग्रेड और चार साल का सुरक्षा पैच मिलना चाहिए। नथिंग ओएस 2 कुछ नए विजेट, एक मोनोक्रोम आइकन पैक और इंटरफ़ेस में कई सूक्ष्म बदलाव पेश करता है।

ग्लिफ़ प्रकाश व्यवस्था को नए अनुकूलन विकल्प प्राप्त हुए हैं। यह अब ऑटो-ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है और आप किसी विशेष ऐप से कुछ ऐप्स या प्रकार के नोटिफिकेशन को ‘आवश्यक’ के रूप में टैग कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि पीछे की ओर एक लाइट स्ट्रिप तब तक जलती रहेगी जब तक आप उस नोटिफिकेशन को खारिज नहीं कर देते या देख नहीं लेते। नई रिंगटोन और अधिसूचना ध्वनि पैक हैं, और आप अब भी टाइमर का ट्रैक रखने या उबर जैसे कुछ तृतीय-पक्ष ऐप्स में किसी गतिविधि की प्रगति की जांच करने के लिए ग्लिफ़ लाइट का उपयोग कर सकते हैं। अंत में, नया ग्लिफ़ कंपोज़र आपको अपनी स्वयं की रिंगटोन और अलर्ट ध्वनियाँ बनाने की अनुमति देता है।

नथिंग फोन 2 को भारत में कुछ कठिन दावेदारों से निपटना है। इनमें वनप्लस 11 5G, ओप्पो रेनो 10 प्रो+ 5G और iQoo 11 5G शामिल हैं। हम पूर्ण समीक्षा में फ़ोन 2 के सॉफ़्टवेयर और प्रदर्शन के बारे में अधिक विस्तार से जानेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे न चूकें। इस बीच, हमें एक टिप्पणी अवश्य दें और हमें बताएं कि क्या इस फ़ोन के बारे में आप कुछ विशेष जानना चाहते हैं।


नथिंग फोन 2 से लेकर मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा तक, कई नए स्मार्टफोन जुलाई में लॉन्च होने की उम्मीद है। हम इस महीने आने वाले सभी सबसे रोमांचक स्मार्टफोन और ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment