1678346

नथिंग फ़ोन 2 को कई कैमरा सुधारों, डिज़ाइन-संबंधित सुविधाओं के साथ अपना पहला अपडेट मिला है

Photo of author

By jeenmediaa


नथिंग फोन 2 अभी भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन प्रौद्योगिकी कंपनी ने स्मार्टफोन का पहला अपडेट पहले ही जारी कर दिया है, जो नए फीचर्स, कई सुधार और कई बग फिक्स लाता है। जबकि भारत में अधिकांश उपयोगकर्ताओं को इस अपडेट का अनुभव उनकी इकाइयां प्राप्त होने के बाद ही मिलेगा, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें दुनिया भर में पॉप-अप स्टोर्स के माध्यम से नथिंग से फोन 2 तक पहुंच प्राप्त हुई है। भले ही, इसमें डिज़ाइन-संबंधी सुविधाएँ भी जोड़ी गई हैं, भले ही यह अपडेट मुख्य रूप से फ़ोन के कैमरों पर केंद्रित लगता है।

गैजेट्स 360 पर हमारी नथिंग फोन 2 समीक्षा इकाई को ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के रूप में नथिंग ओएस 2.0.1 अपडेट प्राप्त हुआ है। अपडेट का आकार 105MB है। नई सुविधाओं के साथ शुरुआत करते हुए, नथिंग ने पहले अपने चेंजलॉग में बताया कि इसका ग्लिफ़ कंपोज़र अंततः Google Play Store पर उपलब्ध है, जो उपयोगकर्ताओं को नई रिंगटोन बनाने और रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है। Uber ऐप के लिए डिज़ाइन सुविधा के रूप में ग्लिफ़ प्रोग्रेस बार भी जोड़ा गया है। रियर पैनल पर एक संकेतक जो प्रगति पट्टी के रूप में उपयोग किया जाता है, अब आने वाली उबर सवारी के आने में लगने वाले समय को इंगित करेगा।

डिज़ाइन-संबंधी सुविधाओं के अलावा, अब नए विजेट भी हैं, जिन्हें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले (एओडी) का उपयोग करके लॉक स्क्रीन में जोड़ा जा सकता है। उपयोगकर्ता अपने सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले त्वरित सेटिंग्स विजेट/टाइल्स को होम या लॉक स्क्रीन पर भी जोड़ सकते हैं। यह अपडेट नथिंग फोन 1 से नई और संशोधित रिंगटोन और अधिसूचना ध्वनियां भी लाता है। इन्हें फोन 2 के ग्लिफ़ लाइटिंग सिस्टम के अधिक खंडित लेआउट के अनुरूप समायोजित किया गया है। इसमें एक-हाथ वाला मोड भी जोड़ा गया है।

नथिंग ओएस 2.0.1 अपडेट नथिंग फोन 2 में कैमरा से संबंधित कई सुधार लाता है। अपडेट के साथ, कैमरे का पोर्ट्रेट मोड अब क्लोज़-अप शॉट्स के लिए 2x ज़ूम का समर्थन करता है। मोशन कैप्चर अब 50-मेगापिक्सल उच्च रिज़ॉल्यूशन कैमरा मोड में समर्थित है और एचडीआर अब अधिक प्रभावी ढंग से काम करता है। इस बीच, चेंजलॉग के अनुसार, 4x और 10x ज़ूम के बीच खींची गई तस्वीरों की स्पष्टता में भी सुधार हुआ है। थर्ड-पार्टी ऐप्स के साथ उपयोग करने पर कैमरे का प्रदर्शन नथिंग ओएस 2.0.1 के साथ बेहतर बताया गया है। कहा जाता है कि वीडियो अन्य सुधारों के बीच बेहतर स्थिरीकरण प्रदान करते हैं।

फोन 2 की बैटरी लाइफ और चार्जिंग परफॉर्मेंस पर भी कुछ काम नहीं हुआ है, जिसमें वायरलेस चार्जिंग और बैटरी शेयर में बदलाव भी शामिल हैं। त्वरित सेटिंग्स वाले बग का समाधान कर दिया गया है और यही बात एनएफसी सिस्टम पर भी लागू होती है। नथिंग ओएस 2.0.1 अपडेट के साथ अन्य सामान्य बग फिक्स के अलावा नेटवर्क स्थिरता में सुधार हुआ है।

नथिंग फोन 2 भारत में 21 जुलाई को फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। नए नथिंग फोन के बारे में हमारी पहली छाप पर एक नजर जरूर डालें, जिसे यहां पढ़ा जा सकता है।


क्या नथिंग फ़ोन 2 फ़ोन 1 के उत्तराधिकारी के रूप में काम करेगा, या दोनों सह-अस्तित्व में रहेंगे? हम कंपनी के हाल ही में लॉन्च किए गए हैंडसेट और ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment