1678346

दूरस्थ कर्मचारी: अमेज़ॅन कुछ कर्मचारियों को स्थानांतरित करने के लिए कह रहा है, यहां बताया गया है

Photo of author

By jeenmediaa



वीरांगना सीईओ एंडी जेसी ने इस साल की शुरुआत में घर से काम करने वाले कर्मचारियों को सप्ताह में कम से कम तीन दिन कंपनी के कार्यालयों से काम करना शुरू करने के लिए कहा था। इस नीति के एक हिस्से के रूप में, अमेज़ॅन ने अब कुछ कर्मचारियों को “मुख्य केंद्र” कार्यालयों में स्थानांतरित करने के लिए कहा है।

इस निर्णय से प्रभावित लोगों में दूरदराज के पदों पर काम पर रखे गए कर्मचारी और महामारी के चरम दिनों के दौरान स्थानांतरित हुए लोग दोनों शामिल हैं। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि दूरदराज के अमेज़ॅन कर्मचारियों को “मुख्य केंद्र” कार्यालयों में रिपोर्ट करना होगा, जो सिएटल (कंपनी मुख्यालय), न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को में स्थित हैं।
यहाँ कंपनी का क्या कहना है

हालांकि इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि कितने कर्मचारियों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी, अमेज़ॅन के प्रवक्ता ब्रैड ग्लासर ने कहा कि कंपनी उन श्रमिकों को “स्थानांतरण लाभ” प्रदान करेगी जिन्हें स्थानांतरित करने के लिए कहा जाएगा। ग्लासर ने यह भी कहा कि अपवादों के अनुरोधों पर मामला-दर-मामला आधार पर विचार किया जाएगा।
ग्लासर ने कहा, “जब से हम प्रति सप्ताह कम से कम तीन दिन एक साथ काम कर रहे हैं, तब से अधिक ऊर्जा, सहयोग और कनेक्शन हो रहे हैं, और हमने इसे कई कर्मचारियों और हमारे कार्यालयों के आसपास के व्यवसायों से सुना है।”
प्रवक्ता ने कहा, “हम एक ही स्थान पर अधिक टीमों को एक साथ लाने के सर्वोत्तम तरीकों पर विचार करना जारी रखते हैं, और हम कर्मचारियों से सीधे संवाद करेंगे क्योंकि हम ऐसे निर्णय लेंगे जो उन्हें प्रभावित करेंगे।”
इसके अलावा, किसे और कब स्थानांतरित करना है, इसका निर्णय कथित तौर पर विभाग स्तर पर होगा।
अमेज़न के सीईओ ने पहले क्या कहा था
इस साल की शुरुआत में जस्सी ने कहा था कि प्रति सप्ताह कम से कम तीन दिन का शासनादेश 1 मई से लागू किया जाएगा।
“दुनिया भर में हजारों कर्मचारियों को हमारे कार्यालयों में वापस लाना आसान नहीं है, इसलिए हम उन टीमों को एक योजना विकसित करने के लिए कुछ समय देने जा रहे हैं जिन्हें यह काम करने की आवश्यकता है। हम जानते हैं कि यह पहली बार में सही नहीं होगा, लेकिन आने वाले महीनों (और वर्षों) में कार्यालय अनुभव में लगातार सुधार होगा क्योंकि हमारी रियल एस्टेट और सुविधाएं टीमें झुर्रियों को दूर करती हैं, और अंततः विकसित होती रहती हैं कि हम कैसे अपने कार्यालयों को उन नए तरीकों को पकड़ने के लिए स्थापित करना चाहते हैं जिन्हें हम काम करना चाहते हैं, “उन्होंने कहा।
Google कार्यालय अधिदेश से कार्य करें
इस साल, Google ने कर्मचारियों को एक हाइब्रिड कार्य संस्कृति अपनाने के लिए भी कहा था, जहां कर्मचारियों को वैकल्पिक दिनों में कार्यालय आने के लिए कहा गया था। कंपनी ने अपने कर्मचारियों से यह भी कहा कि उन्हें डेस्क साझा करना होगा और कंपनी ने उन कर्मचारियों पर नकेल कसने की योजना की भी घोषणा की जो लगातार उसके कार्यालयों में नहीं आ रहे हैं।




Leave a Comment