1678346

थ्रेड्स: थ्रेड्स के लिए अगली सबसे महत्वपूर्ण चीज़ क्या है, इस पर मार्क जुकरबर्ग

Photo of author

By jeenmediaa



मेटा सीईओ निशान ज़ुकेरबर्ग खुश होने के लिए बहुत सारे कारण हैं। उनका नवीनतम ऐप धागे एक फ़्लायर में यह बताया गया है कि फेसबुक के पास अब तीन अरब सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। हालाँकि, ज़करबर्ग संतुष्ट नहीं हो रहे हैं। थ्रेड्स पर एक थ्रेड में, उन्होंने पोस्ट किया कि थ्रेड्स के लिए अगली महत्वपूर्ण चीज़ क्या है।


थ्रेड्स के बारे में ‘आशावादी’

जुकरबर्ग सिड ने कहा कि वह इस बात को लेकर बहुत आशावादी हैं कि थ्रेड्स समुदाय एक साथ कैसे आ रहा है। हालाँकि, थ्रेड्स के लिए अभी शुरुआती दिन हैं। “शुरुआती विकास चार्ट से बाहर था, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अब हर दिन दसियों लाख लोग वापस आते हैं।” थ्रेड्स के लिए अगला कदम यह सुनिश्चित करना है कि उसके लाखों उपयोगकर्ता दैनिक आधार पर वापस आएं। उन्होंने यह भी कहा कि थ्रेड्स पहले से ही “हमारी अपेक्षा से कहीं आगे है।”
जुकरबर्ग ने यह भी कहा कि अनुप्रयोग बुनियादी बातों और उपयोगकर्ता प्रतिधारण में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। उन्होंने पोस्ट में कहा, “इसे स्थिर होने में समय लगेगा, लेकिन एक बार जब हम इसे हासिल कर लेंगे तो हम समुदाय को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”
मेटा का सामाजिक मीडिया गेम काफी दमदार रहा है. फेसबुक, जैसा कि पहले बताया गया है, के अब तीन अरब सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। इंस्टाग्राम के भी करीब 1.5 बिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं और यह काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। ज़करबर्ग इसके बारे में जानते हैं और थ्रेड्स के भविष्य को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने थ्रेड्स पर अपनी पोस्ट में कहा, “हमने इस प्लेबुक को कई बार (एफबी, आईजी, स्टोरीज़, रील्स आदि) चलाया है और मुझे विश्वास है कि थ्रेड्स भी अच्छे रास्ते पर है।”
इस बीच, थ्रेड्स उपयोगकर्ताओं को बनाए रखने के लिए नई सुविधाएँ पेश करता रहेगा। लॉन्च के समय, ऐप में कुछ सुविधाएं विशेष रूप से गायब थीं। हालाँकि, मेटा द्वारा इन्हें अगले कुछ महीनों में पेश किए जाने की संभावना है। उदाहरण के लिए, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि डीएम या डायरेक्ट मैसेज फीचर जल्द ही ऐप पर आने की संभावना है।




Leave a Comment