1678346

तकनीकी छँटनी: सिस्को ने व्यावसायिक इकाइयों से कर्मचारियों को निकाला

Photo of author

By jeenmediaa



नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी सिस्को छंटनी के नए दौर में अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। कंपनी ने कहा कि ताजा छंटनी उसका हिस्सा है पुनर्गठन योजना नवंबर 2022 में घोषणा की गई।

कंप्यूटरवर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, सिस्को ने पुष्टि की है कि यह छँटनी उसकी पहले घोषित 4,100 नौकरियों की कटौती का हिस्सा है। सिस्को के एक प्रवक्ता ने कंप्यूटरवर्ल्ड को बताया, “ये हालिया अधिसूचनाएं नवंबर 2022 में शुरू किए गए पुनर्संतुलन प्रयास का हिस्सा हैं, जिसमें हमारे रियल एस्टेट पोर्टफोलियो और हमारे कार्यबल के लगभग 5% को प्रभावित करने वाला एक सीमित पुनर्गठन शामिल है।”
कंपनी के प्रवक्ता ने आश्वासन दिया कि वे प्रभावित कर्मचारियों को संगठन के भीतर नए अवसर खोजने में सहायता करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वे व्यापक सहायता प्रदान करेंगे, जिसमें प्रभावित लोगों को उदार विच्छेद पैकेज की पेशकश भी शामिल है।

सिस्को ने पिछले साल 4,000 नौकरियों में कटौती की अपनी योजना की घोषणा की थी
पिछले साल सिस्को ने 2023 की पहली वित्तीय तिमाही के दौरान 4,000 कर्मचारियों या अपने कार्यबल के लगभग 5 प्रतिशत को नौकरी से निकालने की अपनी योजना का खुलासा किया था।
कंपनी की कमाई कॉल के दौरान, स्कॉट सज्जनोसिस्को के मुख्य वित्तीय अधिकारी ने अपने कार्यों को “पुनर्संतुलन” प्रयास के रूप में वर्णित किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस कदम को केवल कर्मचारियों की संख्या में कमी से जुड़ा लागत-बचत उपाय नहीं माना जाना चाहिए। इसके बजाय, यह संसाधनों को पुनः आवंटित करने का एक रणनीतिक प्रयास है।
हेरेन ने उन क्षेत्रों पर प्रकाश डाला जहां वे अपने निवेश को बढ़ाने का इरादा रखते हैं, जैसे सुरक्षा, प्लेटफार्मों पर संक्रमण, और क्लाउड-आधारित उत्पाद पेशकशों का विस्तार, जैसा कि चक ने पहले उल्लेख किया था।
उन्होंने स्पष्ट किया कि इन विशिष्ट निवेश क्षेत्रों में नौकरी के उद्घाटन की संख्या उन पदों की संख्या से थोड़ी ही कम है जो पुनर्संतुलन से प्रभावित हो सकते हैं। यह इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में विकास को बढ़ावा देने का प्रयास करते हुए संक्रमण को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने की कंपनी की मंशा को इंगित करता है।




Leave a Comment