1678346

ट्विटर विज्ञापन राजस्व हिस्सा: ट्विटर ने रचनाकारों को उनके विज्ञापन-राजस्व हिस्से का भुगतान करना शुरू कर दिया है

Photo of author

By jeenmediaa



ट्विटर रचनाकारों के लिए अपना विज्ञापन-राजस्व-साझाकरण कार्यक्रम लॉन्च किया है, और पात्र ब्लू ग्राहकों को पहले ही भुगतान मिलना शुरू हो गया है। एलोन मस्क पहली बार फरवरी में इस पहल की घोषणा की गई थी, लेकिन उस समय, यह कैसे काम करेगा, इसके बारे में बहुत कम विवरण उपलब्ध थे।
कार्यक्रम की घोषणा करने वाले एक ट्वीट के अनुसार, पात्र लोगों को उत्तरों से शुरू करके, उनके पोस्ट से उत्पन्न विज्ञापन राजस्व का एक हिस्सा प्राप्त होगा।
कई हाई-प्रोफ़ाइल उपयोगकर्ताओं ने आने वाली जमा राशि के बारे में सूचनाएं प्राप्त करने की सूचना दी है, जिसमें कुछ हज़ार से दस हज़ार डॉलर तक का दावा किया गया है। ये पुरस्कार योग्य उपयोगकर्ताओं की सामग्री के उत्तरों में दिखाए गए विज्ञापनों पर आधारित हैं।
मस्क के अनुसार, रचनाकारों के लिए भुगतान का पहला दौर $5 मिलियन होगा, और अब से फरवरी से संचयी होगा।
ट्विटर क्रिएटर्स के लिए राजस्व साझाकरण मानदंड क्या है?
समर्थन पोस्ट के अनुसार, राजस्व-साझाकरण प्रणाली केवल के लिए उपलब्ध है ट्विटर ब्लू या सत्यापित संगठन के ग्राहक जिन्होंने पिछले तीन महीनों में प्रत्येक में कम से कम पांच मिलियन पोस्ट इंप्रेशन उत्पन्न किए हैं।
इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ताओं की मानवीय समीक्षा की जाएगी और उन्हें इसका पालन करना होगा निर्माता सदस्यताएँ स्ट्राइप खाते के माध्यम से भुगतान प्राप्त करने से पहले पॉलिसियाँ। जो लोग आवश्यकताओं को पूरा करते हैं वे अपनी खाता सेटिंग में मुद्रीकरण अनुभाग पर जाकर कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं, और जल्द ही एक आवेदन प्रक्रिया होगी क्योंकि यह अधिक रचनाकारों के लिए पात्रता का विस्तार करने की योजना बना रहा है।
कुछ सीमाएँ भी हैं जिन पर निर्माता इसके सामग्री मुद्रीकरण कार्यक्रम के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं।
ट्विटर के मानकों के अनुसार यौन सामग्री से कमाई करने की अनुमति नहीं है। पिरामिड योजनाओं, जल्दी अमीर बनो योजनाओं, हिंसा, आपराधिक गतिविधियों, जुआ, ड्रग्स और शराब से संबंधित सामग्री का मुद्रीकरण भी निषिद्ध है। इसके अतिरिक्त, यदि कोई निर्माता कॉपीराइट सामग्री से कमाई करने का प्रयास करता है जो उसके पास नहीं है, तो इसे उल्लंघन माना जाता है।
भुगतान ऐसे समय में आया है जब ट्विटर को दाएँ और बाएँ चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। उस पर 500 मिलियन अवैतनिक विच्छेद चेक के लिए मुकदमा दायर किया गया है, और फिर जुकरबर्ग के स्वामित्व वाला मेटा ट्विटर के घटते ट्रैफ़िक को कम करने की कोशिश कर रहा है।




Leave a Comment