1678346

टैब ग्रुप: Google Chrome जल्द ही बेहतर टैब ग्रुप सिंक्रोनाइज़ेशन लाएगा

Photo of author

By jeenmediaa



गूगल क्रोम पर अकाउंट सिंकिंग को आसान बनाने की योजना बना रहा है। एंड्रॉइड हेडलाइंस के अनुसार, कंपनी एक नए अकाउंट सिंक फीचर पर काम कर रही है, जो उपयोगकर्ताओं को ब्राउज़िंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिवाइसों के बीच टैब समूहों को कैसे सिंक किया जाएगा, इस पर नियंत्रण करने देगा।

यदि आप टैब समूहों से अपरिचित हैं, तो यह सुविधा आपको संबंधित टैब को एक साथ समूहित करके कई खुले टैब को कुशलतापूर्वक व्यवस्थित करने की अनुमति देती है।
समूह के भीतर सबसे बाईं ओर वाले टैब के बगल में एक रंगीन बिंदु दिखाई देता है और उसी समूह से संबंधित टैब के लिए एक रंगीन अंडरलाइन दिखाई देती है। बिंदु पर राइट-क्लिक करने से उपयोगकर्ता किसी समूह को एक नाम निर्दिष्ट कर सकते हैं।

टैब समूह वैसे भी एक उपयोगी सुविधा है, खासकर उन लोगों के लिए जो बहुत अधिक ब्राउज़ करना पसंद करते हैं और संदर्भ उद्देश्यों के लिए सभी टैब खुले रखते हैं। में जोड़ा गया बिंदु टैब समूह इसके साथ ही टैब बार पर काफी जगह बचती है, डॉट पर क्लिक करने से समूह के सभी टैब फैल जाते हैं और इसका विपरीत भी होता है।
Chrome टैब समूह सिंक में सुधार कर रहा है
साथ क्रोम कैनरीनवीनतम संस्करण में, Google ने एक नया बेहतर टैब सिंक फीचर जोड़ा है जिसमें अब अन्य डेटा के साथ टैब समूह भी शामिल हैं। हालाँकि, यहाँ सीमा यह है कि उपयोगकर्ताओं के पास यह चुनने का कोई विकल्प नहीं है कि वे सक्रिय और निष्क्रिय टैब को अलग-अलग सिंक करना चाहते हैं या नहीं।
रिपोर्ट के मुताबिक, Google जल्द ही यह फीचर जोड़ेगा जो यूजर्स को टैब को अलग से सिंक करने की सुविधा देगा।
क्रोम में यह नया टैब ग्रुप सिंक फीचर कैसे प्राप्त करें
जैसा कि उल्लेख किया गया है, नई सुविधा केवल क्रोम कैनरी नवीनतम संस्करण में उपलब्ध है। तो, इसे प्राप्त करने के लिए, आपको क्रोम का कैनरी बिल्ड डाउनलोड करना होगा।
बस की ओर जाएं गूगल क्रोम वेबसाइट और डाउनलोड पर जाएं। यहां क्रोम कैनरी पर क्लिक करें और इंस्टॉलर डाउनलोड करें। बस ध्यान दें कि यह संस्करण कैनरी 117 है।
एक बार डाउनलोड हो जाने पर, वेब ब्राउज़र इंस्टॉल करें और इसे खोलें। इतना ही। यह आपके खाते को लिंक कर देगा और टैब समूहों सहित आपके सभी डेटा को सिंक करना शुरू कर देगा।




Leave a Comment