1678346

टेस्ला: टेस्ला के शेयरों में गिरावट से एलन मस्क की संपत्ति 20 अरब डॉलर घट गई

Photo of author

By jeenmediaa



एलोन मस्कगुरुवार के बाद उनकी संपत्ति 20.3 अरब डॉलर गिर गई टेस्ला इंक ने चेतावनी दी कि उसे अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में कटौती जारी रखनी पड़ सकती है, जिससे शेयरों में गिरावट आ सकती है।
नेटवर्थ में 234.4 बिलियन डॉलर की गिरावट ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में अब तक की सातवीं सबसे बड़ी गिरावट है, और मस्क और बर्नार्ड के बीच संपत्ति का अंतर कम हो गया है। Arnault, दुनिया के दो सबसे अमीर लोग। मस्क की संपत्ति अभी भी लक्जरी सामान बनाने वाली कंपनी एलवीएमएच के अध्यक्ष अरनॉल्ट से लगभग 33 बिलियन डॉलर अधिक है।
मस्क एकमात्र अमेरिकी प्रौद्योगिकी अरबपति नहीं थे जिनके लिए कठिन दिन थे। Amazon.com इंक के जेफ बेजोस, ओरेकल कॉर्प के लैरी एलिसन, माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के पूर्व सीईओ स्टीव बाल्मर, मेटा प्लेटफॉर्म इंक के मार्क जुकरबर्ग और अल्फाबेट इंक के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन की कुल संपत्ति $ 20.8 बिलियन कम हो गई है। टेक-हैवी नैस्डैक 100 2.3% गिर गया।
ऑस्टिन स्थित टेस्ला के शेयर न्यूयॉर्क में 9.7% फिसलकर 262.90 डॉलर पर आ गए, जो 20 अप्रैल के बाद सबसे अधिक है, कंपनी ने पहले से ही कम हो रही लाभप्रदता पर और अधिक प्रभाव पड़ने की चेतावनी दी थी। महीनों की मार्कडाउन ने ऑटोमोटिव सकल मार्जिन पर असर डाला है, जो दूसरी तिमाही में चार साल के निचले स्तर पर गिर गया है। कंपनी के सीईओ मस्क ने बुधवार को कहा कि अगर ब्याज दरें बढ़ती रहीं तो टेस्ला को कीमतें कम करनी होंगी।
52 वर्षीय मस्क को अपनी संपत्ति मुख्य रूप से ईवी निर्माता में अपनी हिस्सेदारी के साथ-साथ स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज में अपनी हिस्सेदारी से प्राप्त होती है। ट्विटर. इस साल बुधवार तक उनकी संपत्ति करीब 118 अरब डॉलर बढ़ गई, क्योंकि टेस्ला के शेयर 136% चढ़ गए।
74 साल के अरनॉल्ट की नेटवर्थ इस साल 39 अरब डॉलर बढ़कर 201.2 अरब डॉलर हो गई है। पेरिस स्थित LVMH के शेयरों में 2023 में 26% की बढ़ोतरी हुई है।




Leave a Comment