जीमेल पर उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग: Google उपयोगकर्ताओं को जीमेल में उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग सक्षम करने के लिए प्रेरित कर रहा है: यहां बताया गया है कि उपयोगकर्ताओं के लिए इसका क्या मतलब है

Photo of author

By jeenmediaa



साइबर हमले बढ़ रहे हैं, और गूगल उपयोगकर्ताओं को फ़िशिंग हमलों से बचाने के लिए अतिरिक्त कदम उठा रहा है। तकनीकी दिग्गज उत्साहवर्धक रहे हैं जीमेल लगीं उपयोगकर्ताओं को चालू करना होगा उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग.
जीमेल उपयोगकर्ताओं के लिए प्राथमिक लाभ फ़िशिंग के विरुद्ध अतिरिक्त सुरक्षा है, जो “उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग” के रूप में आती है। यह सुविधा आपके इनबॉक्स के ठीक ऊपर दिखाई देती है एंड्रॉयड और वेब संभावित रूप से हानिकारक ईमेल के विरुद्ध सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करता है। इस लाभ का लाभ उठाने के लिए, उपयोगकर्ता बस उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग चालू कर सकते हैं।
उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग क्या है?
उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग वास्तविक समय की वेब सुरक्षा प्रदान करती है, जो मानक संस्करण की तुलना में एक महत्वपूर्ण सुधार है। गैर-उन्नत संस्करण में, वेबसाइटों के यूआरएल को स्थानीय रूप से संग्रहीत सूची के विरुद्ध जांचा जाता है, जिसे हर 30 मिनट में डाउनलोड या ताज़ा किया जाता है (2020 तक)। यह सूची आमतौर पर विभिन्न अन्य ऐप्स और ब्राउज़र द्वारा उपयोग की जाती है। हालाँकि, “परिष्कृत फ़िशिंग साइटों” के मुद्दे को संबोधित करने के लिए, जो अद्यतन अवधि को बायपास करने में कामयाब रहे, Google ने उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग विकसित की। यह उन्नत सुविधा निरंतर और अद्यतन सुरक्षा प्रदान करती है, जिससे ऐसे खतरों के खिलाफ उच्च स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित होती है।
आपके खाते के लिए उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग कैसे काम करती है
आपके खाते के लिए उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग खतरनाक वेबसाइटों, डाउनलोड और एक्सटेंशन के विरुद्ध तेज़, सक्रिय सुरक्षा प्रदान करने के लिए पृष्ठभूमि में स्वचालित रूप से काम करती है। यदि आप अपने खाते के लिए उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग चालू करना चुनते हैं, तो साइन इन होने पर उन्नत सुरक्षित ब्राउज़िंग आपको सुरक्षित रखती है और Google Chrome और Gmail में आपकी सुरक्षा में सुधार करती है।




Leave a Comment