1678346

गौतम अडानी ने डैनी बॉयल की स्लमडॉग मिलियनेयर पर तीखा कटाक्ष किया क्योंकि वह मुंबई के धारावी को आधुनिक शहर में बदलने की योजना बना रहे हैं | हिंदी मूवी समाचार

Photo of author

By jeenmediaa



Billionaire Gautam Adaniअडानी ग्रुप के चेयरमैन ने मुंबई को बदलने की अपनी योजना के बारे में बात करते हुए हॉलीवुड निर्देशक डैनी बॉयल पर तीखा कटाक्ष किया है। धारावी एक आधुनिक शहर केंद्र में।
डैनी बॉयल द्वारा निर्देशित स्लमडॉग मिलियनेयर का जिक्र करते हुए, अदानी अपने खुले पत्र में लिखा, “ईश्वर की इच्छा से, डैनी बॉयल जैसे लोगों को पता चल जाएगा कि नई धारावी स्लमडॉग उपसर्ग के बिना करोड़पति पैदा कर रही है।”
2008 की प्रशंसित फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर को आठ पुरस्कार मिले ऑस्कर पुरस्कारइसमें सर्वश्रेष्ठ चित्र, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित पटकथा शामिल है। इसने सर्वश्रेष्ठ फिल्म, पांच क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड और चार गोल्डन ग्लोब सहित सात बाफ्टा पुरस्कार भी जीते। महाराष्ट्र राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह 625 एकड़ (253 हेक्टेयर) क्षेत्र को कवर करने वाले क्षेत्र के पुनर्विकास के लिए अदानी की 619 मिलियन डॉलर की बोली की पुष्टि की, और अधिकारियों ने इसे “दुनिया की सबसे बड़ी शहरी नवीनीकरण योजना” के रूप में वर्णित किया है।
अडानी ने कंपनी की वेबसाइट पर लिखा कि पुनर्विकास से उन्हें गैस, पानी, जल निकासी, स्वास्थ्य सेवा और अन्य सुविधाएं मिलेंगी।
एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माना जाता है, धारावी एक भीड़भाड़ वाला इलाका है जिसमें भारत की वित्तीय राजधानी के केंद्र में तंग क्वार्टरों में हजारों गरीब परिवार रहते हैं। कई निवासियों के पास बहते पानी या साफ़ शौचालय तक पहुंच नहीं है।
धारावी के पुनर्विकास पर पहली बार 1980 के दशक में विचार किया गया था ताकि वहां रहने वाले लोगों को उचित आवास प्रदान करते हुए मूल्यवान भूमि विकसित की जा सके।
(रॉयटर्स इनपुट्स के साथ)




Leave a Comment