1678346

गोल्डमैन सैक्स: एप्पल कार्ड गठजोड़ से गोल्डमैन सैक्स को लगातार घाटा हो रहा है

Photo of author

By jeenmediaa



गोल्डमैन साच्स को अपने क्रेडिट कार्ड व्यवसाय में अतिरिक्त हानि का सामना करना पड़ा है, जिसका मुख्य कारण है सेब कार्ड. निवेश बैंक ने हाल ही में 2023 की दूसरी तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणाम साझा किए हैं, जो दर्शाता है कि वे अभी भी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं एप्पल कार्ड और अन्य पोर्टफोलियो।
बिजनेस प्लेटफॉर्म जिसमें ऐप्पल कार्ड भी शामिल है, ने $659 मिलियन का राजस्व दर्ज किया, जो पिछली तिमाही से 17% की वृद्धि और पिछले वर्ष की समान अवधि से 92% की वृद्धि दर्शाता है। इस वृद्धि के बावजूद, इस खंड को $672 मिलियन का शुद्ध घाटा हुआ, मुख्य रूप से क्रेडिट हानि प्रावधानों में $544 मिलियन और परिचालन खर्चों में $987 मिलियन के कारण।
गोल्डमैन Apple कार्ड सहित सैक्स के “प्लेटफ़ॉर्म सॉल्यूशंस” व्यवसायों को 2022 तक $3 बिलियन का नुकसान हुआ है। 2021 में $1 बिलियन का अधिकांश नुकसान Apple कार्ड से हुआ, और माना जाता है कि 2022 में अन्य $2 बिलियन का नुकसान Apple कार्ड और ग्रीनस्काई से होगा।
गोल्डमैन ने उपभोक्ता ऋण प्रदान करने के लिए 2019 में Apple के साथ साझेदारी की, जिसमें Apple कार्ड भी शामिल था। हाल ही में, दोनों कंपनियों ने विशेष रूप से Apple कार्ड उपयोगकर्ताओं के लिए उच्च प्रतिफल वाले बचत खाते की घोषणा की। इसके अतिरिक्त, दोनों कंपनियां अमेरिका में Apple उपयोगकर्ताओं को “बाद में भुगतान करें” सेवा भी प्रदान कर रही हैं, जो उपयोगकर्ताओं को बिना किसी ब्याज या शुल्क के छह सप्ताह में खरीदारी को चार भुगतानों में विभाजित करने में सक्षम बनाती है।
सीईओ के बावजूद, गोल्डमैन सैक्स कथित तौर पर ऐप्पल के साथ अपनी साझेदारी में कटौती करने की कोशिश कर रहा है डेविड सोलोमन पहले इसे अब तक का सबसे सफल क्रेडिट लॉन्च बताया गया था। हालाँकि, सीएनबीसी के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, सोलोमन ने स्वीकार किया कि कंपनी की उपभोक्ता बैंकिंग सेवाओं को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित नहीं किया गया था।
बैंक से बातचीत चल रही है अमेरिकन एक्सप्रेस Apple क्रेडिट कार्ड और अन्य सेवाएँ प्राप्त करने के बारे में जो दोनों कंपनियाँ एक साथ पेश करती हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, ये चर्चाएँ कई महीनों से चल रही हैं और कहा जाता है कि Apple को इसकी जानकारी है।




Leave a Comment