1678346

करारी हार के बाद भी दूसरे टेस्ट में मेजबान इंडीज ने दूसरे टेस्ट के लिए किया सिर्फ 1 बदलाव

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsWI वेस्टइंडीज ने गुरुवार से यहां भारत के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर को बल्लेबाजी ऑलराउंडर रेमन रीफर की जगह टीम में शामिल किया है।

वेस्टइंडीज के लिए सात एकदिवसीय और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले सिंक्लेयर को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का इंतजार है। डोमिनिका में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी के अंतर से हार के बाद वेस्टइंडीज ने सिंक्लेयर को रीफर की जगह शामिल करके टीम में एकमात्र बदलाव किया है।रीफर हालांकि चोटिल खिलाड़ी के कवर के रूप में टीम के साथ रहेंगे।

सिंक्लेयर इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज ए के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। वह जिंबाब्वे में आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के लिए भी वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा थे। वेस्टइंडीज की टीम भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही है।

पहले टेस्ट के दौरान छाती के संक्रमण से परेशान रहे ऑफ स्पिनर राहकीम कोर्नवाल को टीम में बरकरार रखा गया है।

यह देखना होगा कि पहले टेस्ट में स्पिन की अनुकूल पिच के बाद वेस्टइंडीज दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए किस तरह की पिच तैयार करता है। रविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट में स्पिन का जादू चलाते हुए मैच में 12 विकेट चटकाए जबकि रविंद्र जडेजा ने पांच विकेट हासिल किए जिससे मैच तीन दिन के भीतर खत्म हो गया।
यह मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच 100वां टेस्ट भी होगा।(भाषा)

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम:क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाजे, तेजनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कोर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा, शेनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केविन सिंक्लेयर, केमर रोच और जोमेल वारिकन।


Leave a Comment